राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर में दर्दनाक हादसा: बच्चों को डूबता देख मां ने लगाई छलांग, तीनों की मौत

राजियासर थाना क्षेत्र के गांव 2 जीबीएम में डिग्गी से पानी भरते समय डूबने से एक महिला और 2 बच्चों की मौत हो गई. बच्चों को डिग्गी डूबता देख महिला भी डिग्गी में कूद गई. लेकिन, तैरना नहीं आने के कारण तीनों की डूबने के कारण मौत हो गई.

By

Published : Jul 11, 2020, 10:37 PM IST

Drowning death in sriganganagar, डूबने से मौत श्रीगंगानगर
महिला और 2 बच्चों की डूबने से मौत

सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर).राजियासर थाना क्षेत्र के गांव 2 जीबीएम में खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से शुक्रवार को एक महिला और 2 बच्चों की मौत हो गई. मृतक महिला गीता देवी, गुरप्रीत और उसकी बहन प्रियंका हसलिया के रहने वाले थे. सूचना पर राजियासर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार गुरप्रीत और प्रियंका डिग्गी में से पानी भरते समय डिग्गी में डूब गए. बच्चों को डिग्गी डूबता देख महिला गीता भी डिग्गी में कूद गई. लेकिन, तैरना नहीं आने के कारण तीनों की डिग्गी में डूब गए. शोर सुनकर आसपास के खेत में कार्य कर रहे ग्रामीण मौक पर पहुंच और तीनों को डिग्गी से निकालकर सरकारी अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

महिला और 2 बच्चों की डूबने से मौत

पुलिस के अनुसार मृतक के पति सुखदेव और बच्चियों के पिता ने मर्ग रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पुलिस ने तीनों को पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपर्द कर दिया. गुरप्रीत अपने 4 बहनों में इकलौता भाई था. वहीं, हादसें के बाद दोनों मृतक के धरों में कोहराम बच गया. सूचना पर नायब तहसीलदार अमरसिंह मांझू राजियासर अस्पताल पहुंच घटनाक्रम की जानकारी ली.

पढ़ें-डूंगरपूरः दो बाइकों की भिड़ंत, एक युवक की मौत, 3 घायल

बच्चों को डूबता देख लगाई छंलाग

जानकारी के अनुसार गुरप्रीत और उसकी बहन प्रियंका 1 दिन पूर्व की अपने ननिहाल आए थे. खेत में कार्य करते समय दोनों भाई-बहन जगराम गेदर के खेत में बनी 30 फीट गहरी डिग्गी से पानी लेने के लिए गए थे. गुरप्रीत कैंपर में पानी भरने के लिए डिग्गी में नीचे गया तो गुरप्रीत का पैर फिसल गया. भाई को डिग्गी में डूबता देख बहन प्रियंका भी डिग्गी में कूद गई.

इस दौरान डिग्गी पर कपड़े धो रही गीता देवी ने बच्चो को पानी में डूबता हुआ देख लिया. बच्चों को डिग्गी में डूबता देख उसने डिग्गी में छलांग लगा दी. डिग्गी के पास खड़ी 7 वर्षीय बच्ची रज्जी ने शोर मचाया तो सुखदेव और सुरेश उन्हें बचाने के लिए डिग्गी में कूद गए. लेकिन, किसी को तैरना नहीं आने पर सभी डूबने लगे. शोर सुनकर खेत पड़ोसी यशपाल टाक, कृष्णलाल टाक मौके पर पहुंचे और 5 लोगों को डिग्गी से बाहर निकाला. लेकिन गीता, गुरप्रीत और प्रियंका की डिग्गी में डूबन से मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details