राजस्थान

rajasthan

UDH मंत्री शांति धारीवाल ने VC के माध्यम से दो भवनों का किया लोकार्पण...इस बात की रही चर्चा

By

Published : Apr 4, 2021, 7:49 AM IST

श्रीगंगानगर में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दो भवनों का लोकार्पण किया. इस दौरान नगर पालिका प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में कई लोग उपस्थित रहे. पढ़ें पूरी खबर...

राजस्थान समाचार, rajasthan news, श्रीगंगानगर समाचार,Sri-Ganganagar  news
ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दो भवनों का हुआ लोकार्पण

श्रीगंगानगर. रायसिंहनगर में नगर पालिका भवन और अंबेडकर भवन का यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने लोकार्पण किया. उन्होंने ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोनों भवनों का लोकार्पण किया. नगर पालिका प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष मनीष कौशल, नगर पालिका उपाध्यक्ष हरीश डाबी, उपखंड अधिकारी अर्पिता सोनी, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी लाजपत राय विश्नोई के साथ ही पूर्व पार्षद कार्यक्रम में उपस्थित रहे.

जानकारी के अनुसार लगातार दो दिन से दोनों भवनों के निर्माण के बाद लोकार्पण की लगने वाली पट्टी को लेकर काफी विवाद सामने को आया. वहीं, लोकार्पण पट्टी में नगर पालिका क्षेत्र से जीते 35 वार्डों के पार्षदों का नाम शामिल करने को लेकर काफी विवाद हो गया. इसके साथ ही कार्यक्रम से पहले काफी हंगामा भी देखने को मिला, जिसमें नगर पालिका और पार्षदों का नाम भी शिलालेख पट्टी में दर्ज करने की बात कही गई. बता दें कि राज्य सरकार की ओर से दो करोड़ रुपये की लागत से नगर पालिका भवन का निर्माण करवाया गया है.

यह भी पढ़ें:एक्शन में गहलोत, 'केंद्र जल्द SOP जारी करे, वरना मजबूरन सरकार जारी करेगी नई कोरोना गाइडलाइन'

साथ ही करीब 60 लाख की लागत से अंबेडकर भवन का निर्माण करवाया गया था, साथ ही पूर्व विधायक सोना देवी बावरी की ओर से शहरी क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी को लेकर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और धानक समाज की कुटिया का पट्टा देने की मांग भी रखी गई. इसके साथ ही खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए खेल मैदान की मांग भी रखी गई.

ये जनप्रतिनिधि नहीं रहे कार्यक्रम में शामिल...

रायसिंहनगर नवनिर्मित भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में कई जनप्रतिनिधि शामिल नहीं हुए. कांग्रेस पार्टी के दो पूर्व विधायक, स्थानीय विधायक बलबीर सिंह लूथरा, सांसद निहालचंद मेघवाल की अनुपस्थिति चर्चा में रही. हालांकि, सांसद वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से कार्यक्रम में जुड़े हुए नजर आए. वहीं, सत्ता पक्ष कांग्रेस के दो पूर्व विधायकों का कार्यक्रम में शामिल होना भी काफी चर्चा में रहा. इसके साथ ही अपने विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रम में विधायक बलबीर सिंह लूथरा भी नजर नहीं आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details