राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फल सब्जी मण्डी दुकान में चोरों का धावा, चोरी किए ढाई लाख रुपए

श्रीगंगानगर की नई सब्जी मंडी में गुरुवार रात को दो चोरों ने एक फल व्यापारी की दुकान पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान चोरों ने दुकान में रखे करीब ढाई लाख रुपए चोरी कर लिए.

By

Published : Dec 13, 2019, 11:33 PM IST

श्रीगंगानगर की खबर, New vegetable market
चोरों ने फल सब्जी की दुकान में की ढाई लाख की चोरी

श्रीगंगानगर.जिले की नई सब्जी मंडी में गुरुवार रात एक फल व्यापारी की दुकान का शटर तोड़कर अज्ञात दो युवक ढाई लाख रुपए की नगदी चोरी करके ले गए. दो युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए. इन चोरों ने एक और दुकान का शटर तोड़कर चोरी का प्रयास किया, लेकिन, दुकान में कागजातों के अलावा कुछ भी नहीं था. सूचना मिलने पर गुरूवार की रात कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन पुलिस ने दुकान मे हुई चोरी का अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया.

नूरानी फ्रूट कंपनी के मालिक रजा नकवी ने बताया कि पड़ोसी दुकान नंबर 22 में सालासर फ्रूट कंपनी है. यह दुकान भूपेंद्र कुमार चलाते हैं. इस दुकान का मुनीम कुलदीप और पल्लेदार रात करीब 2 बजे दुकान बंद करके चले गए थे. सुबह 4 बजे दुकान पर आए तो शटर टूटा हुआ था. मुनिम ने अंदर जाकर देखा तो दराज का ताला टूटा हुआ था. इसी दराज में एक और दराज थी अंतिम दराज उसका भी ताला टूटा हुआ था. इस दराज में रखी ढाई लाख रुपए की नकदी गायब थी.

चोरों ने फल सब्जी की दुकान में की ढाई लाख की चोरी

मुनीम की सूचना पर दुकानदार भूपेंद्र कुमार मौके पर पहुंच गए थे. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचने के बाद कोतवाली पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौका मुआयना करके दुकान के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो उसमें दो युवक कैद हो गए. दोनों युवकों की उम्र करीब 22 साल लगती है. कुछ देर बाद पता चला कि अज्ञात चोरों ने पड़ोसी दुकान नंबर 17 शर्मा फ्रूट कंपनी में भी चोरी का प्रयास किया है.

पढ़ें- राजस्थान हाईकोर्ट ने 15 नवंबर के बाद की गई पंचायतों और समितियों के गठन के संशोधन किए रद्द

बता दें कि चोर दुकान का शटर तोड़कर भीतर घुस गए और अलमारी का ताला तोड़ दिया. अलमारी में कागजातों के अलावा कुछ नहीं था. ऐसे में इस दुकान में कोई नुकसान नहीं हुआ. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में जीन्स और स्वेटर पहने एक युवक और दूसरा युवक पेंट शर्ट पहने दिखाई दे रहा है. जींस पहने युवक ने चेहरे पर दाढ़ी रखी हुई है. चोरी की वारदात रात करीब 2 से 3 बजे के बीच की है. दुकानदार रजा ने बताया कि अज्ञात चोरों ने दोनों दुकानों में करीब आधा दर्जन दरवाजों के ताले तोड़े हैं. दरोजों को देखने से लगता है कि चोरों ने लोहे के सरिए से दरवाजों को तोड़ा है. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया.

फल व्यापारी उपेंद्र ने गुरूवार की रात ही कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए रिपोर्ट दे दी थी लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि फल सब्जी मंडी में आए दिन चोरी की वारदातें होती रहती है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती. गौरतलब है कि कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में सर्दी के बढ़ने पर चोरियों की वारदात लगातार हो रही है पुलिस ग्शत के दावे करती है लेकिन हकीकत में गस्त कागजों में दौड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details