राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगरः आवासीय पट्टे बनवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का हंगामा

श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर उपखंड के ग्राम पंचायत चककेरा की आमसभा बैठक में सैंकड़ों ग्रामीणों ने आवासीय पट्टे नही बनाने की मांग को लेकर सरपंच और सचिव के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत में जमकर हंगामा किया

By

Published : Dec 6, 2019, 8:52 PM IST

Villagers uproar over demand for residential leasing, sriganganagar news, श्रीगंगानगर न्यूज
आवासीय पट्टे बनवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का हंगामा

सादुलशहर (श्रीगंगानगर). जिले के सादुलशहर उपखंड के ग्राम पंचायत चककेरा की आमसभा में शुक्रवार को बैठक में सैंकड़ों ग्रामीणों ने जमकर हंगामा मचाया.

आवासीय पट्टे बनवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का हंगामा

बता दें कि ग्रामीणों ने बताया की ग्राम पंचायत को ताला जड़ा हुआ होता है और सरपंच पिछले 5 वर्षों से घर पर ही रहता है. जब इस संबंध में सरपंच से पूछा जाता है तो वह ग्राम विकास अधिकारी नहीं आने का हवाला दे देता है. शुक्रवार तक किसी वार्ड पंच और ग्रामीणों को बैठक की सूचना नहीं दी. वहीं बैठक में न तो कोई ग्रामीण पहुंचता है और न ही कोई कर्मचारी.

पढ़ेंःश्रीगंगानगरः सादुलशहर क्रय-विक्रय सहकारी समिति में लाखों रुपये का गबन

वहीं ग्रामीण मनजीत सिंह का कहना है की ग्राम पंचायत सिर्फ बैठक की औपचारिकता पूरी करके रिपोर्ट भेज देती है. गांव के सेंकड़ों ग्रामीण ग्राम पंचायत के चक्कर लगाकर परेशान हो गए है. वहीं जब ग्राम विकास अधिकारी से इस संबंध में पूछा जाता है तो वह बोल देता है की सरपंच ही करेंगे. बता दें कि हंगामे की सूचना पाकर पंचायत समिति के उपप्रधान सुरेन्द्र जलंधरा और डॉ. राज मेहरा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की. जिसके बाद ग्राम विकास अधिकारी ने शुक्रवार की ग्राम पंचायत बैठक में पट्टे बनाने की कार्यवाही शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details