राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: भाजपा का गहलोत सरकार पर हमला, कहा- गलत नीतियों के कारण टिड्डियों से हुए नुकसान का नहीं करवाया सर्वे

By

Published : Feb 4, 2020, 11:34 AM IST

श्रीगंगानगर में किसानों को टिड्डियों से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर भाजपा गहलोत सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष ने राज्य सरकार पर किसानों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है.

श्रीगंगानगर न्यूज, Sriganganagar news, rajasthan news, गहलोत सरकार
मुआवजे को लेकर गहलोत सरकार को घेरेगी भाजापा

श्रीगंगानगर.भाजपा अब टिड्डी दल से किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा जल्द देने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बनाएगी. वहीं जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण अभी तक नुकसान का सर्वे नहीं हुआ है. साथ ही जिलाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य की जनता की चिंता करने की बजाय गांधी परिवार को खुश करने में लगे रहते हैं.

मुआवजे को लेकर गहलोत सरकार को घेरेगी भाजापा

भाजपा जिला अध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि टिड्डी दल से सीमावर्ती क्षेत्र श्रीगंगानगर जिले में जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई के लिए केंद्र सरकार ने तो बजट जारी कर दिया लेकिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार की गलत नीति के कारण ना तो अभी तक नुकसान का सर्वे अभी तक नहीं हुआ. ना ही किसानों को किसी प्रकार की राहत की उम्मीद है. ऐसे में सीमावर्ती जिले का किसान पूरी तरह से टूट चुका है.

यह भी पढ़ें. श्रीगंगानगरः खेती की नई तकनीक जानने निकला अंतरराज्य कृषक भ्रमण दल

आत्माराम तरड़ ने कहा कि दुर्भाग्य इस बात का भी है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य की जनता की चिंता करने की बजाय गांधी परिवार को खुश करने में लगे रहते हैं. भाजपा ने टिड्डी दल से हुए नुकसान का राज्य की सरकार तक मामला पहुंचाया लेकिन सरकार अभी तक हरकत में नहीं आई है.

वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि पार्टी ने पूरे मामले को केंद्र सरकार तक पहुंचाया. उसके बाद कृषि मंत्री ने मामले में केंद्र सरकार से बात कर आपदा राहत में सौ करोड़ रुपए का बजट किसानों के लिए जारी किया लेकिन राज्य की सरकार अभी तक किसानों को मुआवजे के लिए सर्वे तक नहीं करवा पाई है. किसानों के नुकसान की मुआवजे राशि में कमी आती है तो केंद्र की सरकार अभी भी राज्य सरकार को और बजट देने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें.श्रीगंगानगर: घड़साना पुलिस की नशा तस्करों के खिलाफ कारवाई, दो गिरफ्तार

भाजपा जिलाध्यक्ष आत्माराम ने कहा कि टिड्डी दल से हुए नुकसान के बाद कांग्रेस सरकार की तरफ से किसी ने किसानों की सुध नहीं ली और ना ही किसानों के नुकसान का आंकलन करवाया है. वहीं भाजपा के तमाम विधायकों और पदाधिकारियों ने किसानों के बीच जाकर ना केवल उनका दर्द जाना है बल्कि नुकसान का मुआवजा दिलाने के लिए सरकार पर दबाव बना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details