राजस्थान

rajasthan

19 मई को श्रीगंगानगर से यूपी के लिए रवाना होगी स्पेशल ट्रेन

By

Published : May 17, 2020, 8:26 PM IST

श्रीगंगानगर में यूपी के फंसे प्रवासी मदजूरों के लिए 19 मई को स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया गया है. वहीं रविवार को सादुलशहर में लगभग 150 मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है.

Sriganganagar news, Special train leave, health test
प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए की जा रही स्वस्थ्य परीक्षण

सादुलशहर (श्रीगंगानगर). श्रीगंगानगर में यूपी के फंसे प्रवासी मदजूरों के लिए 19 मई को एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. रजस्थान सरकार ने मजदूरों की परेशानियों को देखते हुए यह स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया गया है. इस ट्रेन में उत्तरप्रदेश के नागरिकों को रवाना किया जायेगा. इसके लिए रविवार को सादुलशहर में लगभग 150 मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. डॉ. राजन सेतिया ने बताया कि ये मजदूर यूपी और बिहार के विभिन्न जिलों के हैं.

प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए की जा रही स्वस्थ्य परीक्षण

जानकारी के अनुसार पहले इन मजदूरों को श्रीगंगानगर के विभिन्न जगहों से श्रीगंगानगर लाया जाएगा, फिर इसके बाद श्रीगंगानगर से ट्रेन द्वारा इन मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक रवाना किया जाएगा. वहीं स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान मजदूरों ने कहा कि लॉकडाउन के चलते वे पिछले दो महीने से बेकार बैठे हुए हैं. गांव जाने के लिए उनके पास कोई साधन भी नहीं है और ना ही घर जाने के लिए प्रशासन से अनुमति मिल रही थी. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा विशेष ट्रन चलाई जा रही है, जिससे ये लोग काफी खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि वे जल्दी ही अपने घर पहुंच जाएंगे.

यह भी पढ़ें-यूपी बॉर्डर पर रुकी राजस्थान रोडवेज की बसें...योगी सरकार की अनुमति का इंतजार

इस दौरान मजदूरों ने कहा कि उन्हीं की तरह बहुत से प्रवासी मजदूर ऐसे भी हैं, जो अभी भी सड़कों पर पैदल चल रहे हैं या फिर कहीं फंसे हुए हैं. सरकार उन लोगों के लिए भी कुछ करें, तो काफी अच्छा होगा. मजदूरों ने कहा की लॉकडाउन समाप्त होने के बाद वे एक बार फिर यहां आकर काम करेंगे. वहीं विधायक जगदीश जांगिड़ ने कहा कि वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ध्यन्यवाद करते हैं कि उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री के साथ वीसी के दौरान उन्होंने यह मुद्दा उठाया था. अब प्रवास मजदूर आसानी से अपने घरो तक पहुंच सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details