राजस्थान

rajasthan

रोडवेज कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्य प्रबंधक कार्यालय के सामने दिया धरना

By

Published : Oct 23, 2020, 11:00 PM IST

राजस्थान स्टेट रोडवेज एंप्लॉइज यूनियन एटक ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को रोडवेज डिपो में मुख्य प्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना दिया. इस दौरान यूनियन ने निगम हित और कर्मचारियों की समस्याओं का 11 सूत्री मांग पत्र मुख्य प्रबंधक को दिया.

Roadways employees Protest, Protest in Sriganganagar
रोडवेज कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्य प्रबंधक कार्यालय के सामने दिया धरना

श्रीगंगानगर. राजस्थान स्टेट रोडवेज एंप्लॉइज यूनियन एटक ने शुक्रवार को रोडवेज डिपो में मुख्य प्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना दिया. इस दौरान निगम हित और कर्मचारियों की समस्याओं का 11 सूत्री मांग पत्र मुख्य प्रबंधक को दिया गया. पूर्व में यही मांग पत्र सौंपे जाने के बावजूद मुख्य प्रबंधक द्वारा समस्याओं के निस्तारण का प्रयास नहीं करने पर रोष व्यक्त किया गया. धरना स्थल पर सभा को यूनियन अध्यक्ष जरनैल सिंह, बूटा सिंह, सचिव मनोज कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि रोडवेज कर्मचारियों की विभिन्न समस्याएं पूरी नहीं हुई तो आन्दोलन को तेज किया जाएगा.

धरना दे रहे यूनियन पदाधिकारियों ने मुख्य प्रबंधक के साथ समझौता वार्ता में केंद्रीय बस स्टैंड के सामने खड़ी हो रही निजी बसों को हटाने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन तथा परिवहन विभाग से कार्रवाई की मांग की है. साथ ही भविष्य में इन वाहनों को हटाने हेतु कर्मचारियों एवं यूनियन पदाधिकारियों के सहयोग से प्रयास का और तेज किया जाए. मुख्य प्रबंधक द्वारा अवगत करवाया गया कि गंगानगर से अनूपगढ़ मार्ग की कोरोना काल से पूर्व संचालित समय सारणी को पुनः लागू करने के लिए मुख्यालय को लिखा जाएगा.

पढ़ें-अवैध बजरी खनन, परिवहन और भंडारण के खिलाफ अभियान में 3 और जिले शामिल, 25.54 लाख की वसूली

वहीं कर्मचारियों के वेतन का समय पर भुगतान मुख्यालय से नियम अनुसार समय पर फंड की मांग की. साथ ही फंड प्राप्त होते ही भुगतान करवाए जाने की कार्रवाई की जाए. सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की पत्रावलियां कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति से पूर्व ही पूरी कर लेने जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को निर्देशित कर दिया गया है और भविष्य में इस संबंध में कोई ढिलाई बरतने पर दोषी कर्मचारी खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details