राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: जन अनुशासन पखवाड़े के बीच रोडवेज और रेल यात्रियों की संख्या में आ रही कमी

By

Published : Apr 20, 2021, 10:38 PM IST

श्रीगंगानगर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चल रहे जन अनुशासन पखवाड़े के बीच रोडवेज और रेल यात्रियों की संख्या में भी लगातार कमी देखी जा रही है. ऐसे में जहां रोडवेज की ओर से कम संख्या में बसों को संचालन किया जा रहा है. वहां रेलवे ने भी घाटे में चल रही गाड़ियों की रिपोर्ट मुख्यालय को भिजवाई है.

Sri Ganganagar latest hindi news, rajasthan latest hindi news
जन अनुशासन पखवाड़े के बीच रोडवेज और रेल यात्रियों की संख्या में आ रही कमी

श्रीगंगानगर. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चल रहे जन अनुशासन पखवाड़े के बीच रोडवेज और रेल यात्रियों की संख्या में भी लगातार कमी देखी जा रही है. ऐसे में जहां रोडवेज की ओर से कम संख्या में बसों को संचालन किया जा रहा है. वहां रेलवे ने भी घाटे में चल रही गाड़ियों की रिपोर्ट मुख्यालय को भिजवाई है.

जिले में चलने वाली लोक परिवहन की बसों की संख्या भी कम हो गई है. साथ ही रोडवेज ने दिल्ली वाली बस को हिसार तक सीमित कर दिया है. जहां रोडवेज के यातायात प्रभारी ने बताया कि कल की अपेक्षा मंगलवार को अधिक बसों का संचालन किया जा रहा है. इसके साथ ही यात्री भार में लगातार कमी आने से राजस्व नुकसान हो रहा है.

पढ़ें:श्रीगंगानगर: अन्नदाताओं पर पड़ी मौसम की मार, बारिश होने से अनाज के कट्टे हुए खराब

बता दें कि संक्रमण बढ़ने के दौरान अब लोग सफर करने से भी परहेज करने लगे हैं. नियमित यात्रा करने के अलावा जरूरी कार्य होने के चलते ही लोग घरों से बाहर निकल कर एक दूसरी जगह जा रहे हैं. वहीं, लोग मजबूरी में या अत्यावश्यक कार्य होने के कारण यात्रा कर रहे हैं. जिसके चलते अब रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी कम भीड़ नजर आने लगी है.

रेलवे की ओर से 10 अप्रैल से साधारण ट्रेन शुरू होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अब ट्रेनों में यात्री भार अधिक रहेगा. लेकिन कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने के चलते अब ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या कम ही नजर आ रही है. इसी तरह राजस्थान रोडवेज की बसों में भी यात्री भार कम नजर आ रहा है. जिसके चलते रोडवेज अब घाटे में चल रही है. उधर, रात्रि कालीन निजी बसों में भी कमी आई है तो वहीं लोग परिवहन बसों के फेरे घटाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details