राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर में बारिश के बाद बदला मौसम, बढ़ेगी ठंड

By

Published : Mar 25, 2020, 7:42 PM IST

श्रीगंगानगर जिले के कुछ कस्बों में अचानक हुई बारिश से मौसम में भी परिवर्तन हो गया है. बारिश के बाद मौसम और ठंडा हो गया है. वहीं बारिश से नुकसान की तो संभावना कम है.

rain in sriganganagar, sriganganagar news
श्रीगंगानगर में बारिश

श्रीगंगानगर. जिले के घड़साना और अनूपगढ़ क्षेत्र में बुधवार सुबह को बारिश हुई. वहीं कुछ जगहों पर ओले भी गिरे. अचानक बादलों से इलाका घिर गया और ठंडी हवाएं चलने लगी. देखते ही देखते तेज बारिश शुरू हो गई. घड़साना शहरी क्षेत्र में जमकर बादल बरसे. बारिश के बीच हवाएं चलने से मौसम खुशनुमा हो गया. वहीं आसपास कुछ जगहों पर चने के आकार के ओले भी गिरे हैं.

पढ़ें:श्रीगंगानगरः बारिश से गिरी कमरे की छत, 3 घायल

किसानों की मानें तो सरसों की कटाई अंतिम चरण में है, वहीं चने की फसल तैयार है. बारानी चने की फसल के लिए इस बारिश को फायदेमंद माना गया है. अचानक हुई बारिश से खेतों में काम कर रहे किसानों के चहरो पर मायूसी छा गयी और किसान पक्की हुई फसल को खराब होने से निराश हो गए.

श्रीगंगानगर में बारिश

जिले के कुछ कस्बों में अचानक हुई बारिश से मौसम में भी परिवर्तन हो गया है. बारिश के बाद मौसम और ठंडा हो गया है. वहीं बारिश से नुकसान की तो संभावना कम है, लेकिन मौसमी बीमारियां और बढ़ने की आशंका है. अचानक हुई बारिश के बाद कस्बों में पानी भर गया और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

पढ़ें:बेमौसम बरसे बादल, भीगी जयपुर की सड़कें

बारिश के बाद कुछ गांव में कच्चे मकान गिरने की भी सूचना आई, अचानक आसमान में बादलों की काली घटाएं छाने से अंधेरा हो गया, देखते ही देखते बारिश शुरू हुई जो काफी देर तक तेज हवाओं और तूफान के साथ होती रही. मौसम के बदलने के बाद हुई बारिश से अब कुछ दिनों तक और ठण्ड रहने के कयास लगाये जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details