राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर: अवैध देसी शराब के खिलाफ पंजाब और राजस्थान पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले और पंजाब राज्य के सरहदी इलाके में दोनों राज्यों की पुलिस ने संयुक्त रूप से अवैध देसी शराब के खिलाफ कार्रवाई की. पुलिस की कार्रवाई में 1 लाख लीटर देसी कच्चा शराब बरामद हुआ. जिसे पुलिस ने जब्त कर नष्ट कर दिया.

By

Published : Nov 3, 2020, 5:28 AM IST

पंजाब और राजस्थान पुलिस की कार्रवाई, अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई, Crackdown on illegal liquor, Action of Punjab and Rajasthan Police
पंजाब और राजस्थान पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

श्रीगंगानगर.आने वाले त्यौहारों को देखते हुए अवैध शराब की तस्करी और अवैध देसी शराब के निर्माण संबंधित गतिविधियों में तेजी आई है. जिसके खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. श्रीगंगानगर जिले और पंजाब के सरहदी क्षेत्र में राजस्थान पुलिस और पंजाब पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई की है.

बता दें कि आने वाले त्यौहारों में शराब की ज्यादा से ज्यादा खपत करने के लिए तस्कर अभी से अवैध शराब जमा कर रहे हैं. जिले के सरहदी क्षेत्र में ऐसी गतिविधितों में तेजी आने लगी है. ऐसे में प्राप्त सुचना के आधार पर सोमवार सुबह दोनों राज्यों की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गंग कैनाल के किनारे दबी हुई कच्ची शराब बरामद की है. इस संयुक्त कार्रवाई में पुलिस ने 1 लाख लीटर से ज्यादा अवैध देसी शराब बरामद की है.

ये पढ़ें:करौली : जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में फायरिंग...एक की मौत, 6 जख्मी

जानकारी मुताबिक पंजाब के फाजिलका जिला स्थित खुईया सरवर थाना पुलिस और श्रीगंगानगर के हिंन्दूमलकोट थाना पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. पंजाब के खुईया सरवर थाना रमन कुमार और हिंन्दूमलकोट थाना के सब इंस्पेक्टर काहन सिंह की अगवाई में यह कार्रवाई की गई. जिसमें 1 लाख लीटर से कच्ची शराब. बरामद किया गया. पुलिस ने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर गंग नहर के किनारे उसमान खेड़ा गांव और 500 ऐल.ऐन.बी गांव के बीच संदेहजनक स्थानों पर जेसीबी की मदद से खुदाई की. जिसमें कच्ची शराब बरामद हुई. पुलिस ने शराब जब्त कर उसे नष्ट करवा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details