राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर मामले में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा...कलेक्टर नहीं मिला तो कुत्ते के गले में डाला ज्ञापन

अलवर के थानागाजी इलाके में हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना से आक्रोशित श्रीगंगानगर के कुछ कांग्रेसी नेताओ ने दलित समाज के बैनर तले जिला मुख्यालय पर अपना जमकर आक्रोश प्रकट किया. साथ ही कलेक्टर नहीं मिलने पर कुत्ते के गले में ज्ञापन डालकर इन लोगों ने प्रदर्शन किया.

By

Published : May 10, 2019, 8:04 AM IST

Updated : May 10, 2019, 8:20 AM IST

कुत्ते के गले में ज्ञापन डालकर किया विरोध

श्रीगंगानगर. जिला मुख्यालय पर गुरूवार को अजीब वाकया देखने को मिला. जिले के कुछ दलित कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अलवर थानागाजी दुष्कर्म के विरोध का नया तरीका ईजाद किया. जब प्रशासन ने नहीं सुनी तो कुत्ते का सहारा लिया और उसके गले में ज्ञापन डाल विरोध जताया.

दरअसल बहुचर्चित अलवर सामुहिक दुष्कर्म मामले में कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जिला कलेक्ट्रेट ज्ञापन देने पहुंचे लेकिन जब जिला कलेक्टर वहां नदारद मिले तो कार्यकर्ताओं ने एडीएम ने ज्ञापन देने के लिए हाथ बढ़या. लेकिन एडीएम ने ज्ञापन लेने से इंकार कर दिया. इससे गुस्साए दलित कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में घूम रहे एक कुत्ते के गले में ज्ञापन डालकर विरोध जताया.

कुत्ते के गले में ज्ञापन डालकर किया विरोध

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने किया ज्ञापन लेने से इनकार
कांग्रेसी नेताओ के साथ दलित समाज से जुड़े संगठन के काफी लोग गुरूवार को जिला कलेक्ट्रेट पर जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए पहुचें, लेकिन जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने आये लोगो में तब आक्रोश अधिक फैल गया जब कलेक्टर शिवप्रसाद नकाते के दफ्तर में नहीं होने पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी जैन ने ज्ञापन लेने से इंकार कर दिया. जिसके बाद समाज के लोगो ने नारेबाजी शुरू कर दी और एडीएम दफ्तर के बाहर धरना लगा दिया.

कुत्ते के गले में डाल दिया ज्ञापन
अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी जैन द्वारा ज्ञापन नहीं लेने पर दलित समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट में एक काले कुत्ते के गले में ज्ञापन व मालाएं डालकर अपने गुस्से का प्रदर्शन किया. गैंग रेप के मामले में ज्ञापन देने पहुंचे दलित समाज और सिख समाज से जुड़े लोगों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की एडीएम जैन सामान्य वर्ग से होने के कारण दलितों से भेदभाव करते है. ज्ञापन देने वालों का आरोप है कि एडीएम ओपी जैन ने ज्ञापन लेने से ही इनकार कर दिया और ज्ञापन के लेने के लिए एसडीएम को भेजा.

एडीएम की नेम प्लेट पर चढ़ा दी फूलों की माला
समाज के लोगों और कांग्रेसियों कि ओर से बार-बार आग्रह करने के बावजूद एडीएम ने ज्ञापन नहीं लिया. जिस पर प्रदर्शनकारियों में गुस्सा बढ़ गया और उन्होंने एडीएम जैन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. आक्रोशित लोगों ने एडीएम कार्यालय के बाहर लगी नेम प्लेट पर फूलों की माला पहनाकर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि एडीएम की मानवीय संवेदनाएं मर चुकी है. इसके बाद कुत्ते के पिल्ले के गले में माला डाली. साथ ही कुत्ते के गले में ज्ञापन टांगकर विरोध जताया.

Last Updated : May 10, 2019, 8:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details