राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: BSF के जवानों ने कैमल सफारी के जरिए लोगों को कोरोना से बचने के लिए किया जागरूक

By

Published : Oct 23, 2020, 8:06 AM IST

Updated : Oct 23, 2020, 8:24 AM IST

कोरोना से लड़ने और मास्क को बढ़ावा देने के लिए श्रीगंगानगर की सीमा सुरक्षा बल ने कैमल सफारी निकाली. एमएस राठौड़ उप महानिरीक्षक बीएसएफ और रोहिताश सिंह तोमर ने कैमल सफारी को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया.

श्रीगंगानगर की खबरें,  श्रीगंगानगर लेटेस्ट न्यूज,  shri ganganagar latest news
कोरोना से बचने के लिए किया गया जागरूक

श्रीगंगानगर : देश की सरहदों की हिफाजत करने वाली बीएसएफ इन दिनों कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है. इसी क्रम में सीमा सुरक्षा बल ने कैमल और वाहन सफारी का सहारा लिया. जिले में BSF के खास दस्ते के द्वारा कैमल और वाहन सफारी का आयोजन किया गया.

कोरोना से बचने के लिए किया गया जागरूक

एमएस राठौड़ उपमहानिरीक्षक बीएसएफ और रोहिताश सिंह तोमर द्वारा कैमल सफारी को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया. यह कैमल सफारी विभिन्न जिला मुख्यालयों और बीएसएफ दफ्तरों से शुरु होकर जनता तक जाएगी. जिससे कोरोना और मास्क के प्रति लोगों की जागरुकता बढ़े.

पढ़ें:कोरोना के चलते डांडिया, रामलीला और दशहरा मेला जैसे कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से हो : सीएम गहलोत

देश के प्रधानमंत्री द्वारा मास्क को बढ़ावा देने के लिए जो मुहिम चलाई जा रही है. उसमें सीमा सुरक्षा बल भी अपनी भूमिका निभाकर सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को मास्क लगाने के प्रति जागरूक कर रही है. मास्क का प्रचार करने के लिए बीएसएफ अधिकारियों से लेकर जवानों तक ग्रामीण क्षेत्र में जाकर लोगों को समझाइश किया जा रहा है. ताकि ग्रामीण मास्क का इस्तेमाल करते हुए कोरोना से बचाव कर सकें.

Last Updated : Oct 23, 2020, 8:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details