राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लॉकडाउन 2.0: घर जाने के लिए अनुमति लेने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे लोगों को हाथ लगी निराशा

श्रीगंगानगर में सोमवार को अलग ही नजारा देखने को मिला. कई लोग सुबस से ही जिला कलेक्ट्रेट पर इकट्ठा हो गए. इन सब की एक ही जिद थी कि इन्हें घर जाने की अनुमति मिल सके. लेकिन कोई ठोस वजह नहीं होने के कारण अधिकारियों ने इनकी एक न सुनी. आखिरकार सभी को निराश होकर वापस लौटना पड़ा.

By

Published : Apr 28, 2020, 12:47 AM IST

श्रीगंगानगर की खबर, lockdown 2.0
जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे लोग

श्रीगंगानगर.लॉकडाउन के चलते अलग-अलग राज्यों में जिलों में अटके लोगों को अब घर की याद सताने लगी है. ग्रीन जोन में आने वाली श्रीगंगानगर जिले में थोड़ी छूट मिलने से लोग जिला कलेक्ट्रेट पर अनुमति लेने पहुंच रहे हैं.

सोमवार को जिले से बाहर जाने की अनुमति लेने वालों की जिला कलेक्ट्रेट में बड़ी संख्या नजर आई. यहां सुबह से ही अनुमति लेने वाले आने शुरू हो गए और देर शाम तक अधिकारियों की चौखट पर बैठे नजर आए.

हालांकि, अनुमति देने के लिए अधिकारियों ने भी कोई स्पष्ट निर्देश जारी नहीं किए. जिला कलेक्ट्रेट में अनुमति लेने के लिए आए इन लोगों की मानें तो सुबह अधिकारियों ने दोपहर बाद अनुमति पर विचार करने का आश्वासन दिया. लेकिन शाम को ऑनलाइन आवेदन करने का कहते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया.

अनुमति लेने के लिए पहुंचे मुल्ख राज ने बताया कि वह परमिशन के लिए जिला कलेक्ट्रेट आए हैं. लॉकडाउन आगे बढ़ने का अंदेशा है जिसके चलते वो अपनी बेटी और उसके बच्चों को गुड़गांव छोड़ने के लिए जाना चाहते हैं. उनकी मानें तो 10 दिन पहले भी अनुमति लेने के लिए वे अतिरिक्त जिला कलेक्टर के पास पहुंचे थे. लेकिन अनुमति नहीं दी गई.

जिसके बाद आज दोबारा अनुमति की उम्मीद लेकर कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के पास आए. इनका कहना है कि क अधिकारी अनुमति के लिए 10 दिन रुकने को कहते हैं. मगर अब सब्र का बांध टूट रहा है. मुल्ख राज कहते हैं कि लॉकडाउन में अब एक बार ढील देनी चाहिए ताकि घर जाने वाले लोग आराम से अपने घरों तक पहुंच सके.

पढ़ें:श्रीगंगानगर में 65 वार्डों को किया गया सैनिटाइज

बता दें कि जिले से बाहर जाने के लिए अनुमति लेने पहुंचे लोगों के पास कोई ठोस कारण तो नहीं थे. लेकिन कोई न कोई बहाना लेकर लोग अनुमति मांग रहे थे. ऐसे में अनुमति नहीं मिलने से यो लोग परेशान नजर आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details