राजस्थान

rajasthan

गांवां री सरकारः श्रीगंगानगर की 85 ग्राम पंचायतों में वोटिंग, जयपुर की पावटा पंचायत समिति में भी दिखा उत्साह

By

Published : Jan 29, 2020, 3:09 PM IST

श्रीगंगानगर की 85 ग्राम पंचायतों में शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है. मतदाताओं में चुनाव को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. यहां मतदान के लिए मतदाताओं की बूथों पर लंबी लाइनें नजर आ रही है.

sriganganagr news, rajasthan news, panchyat election news
श्रीगंगानगर में शांति पूर्ण रूप से हो रहे हैं पंचायत चुनाव

श्रीगंगानगर. जिले की 85 ग्राम पंचायतों में बुधवार को तीसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण रूप से हो रहा है. श्रीगंगानगर पंचायत समिति की 50 ग्राम पंचायतों और श्रीकरणपुर पंचायत समिति की 35 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंचों का चुनाव करने के लिए मतदाता सुबह से अपने मत का इस्तेमाल बड़े उत्साह के साथ कर रहे हैं.

श्रीगंगानगर में शांति पूर्ण रूप से हो रहे हैं पंचायत चुनाव

तीसरे चरण में 85 ग्राम पंचायतों के लिए 2 लाख 58 हजार मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करके सरपंच और पंच सुनेंगे. जिले में इन दोनों पंचायत समितियों में मतदान के लिए 264 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें 70 मतदान केंद्र संवेदनशील श्रेणी के घोषित किए गए हैं. ग्राम पंचायत तीन ई-छोटी में करीब 10 हजार मतदाता है. सुबह से यहां मतदान के लिए मतदाताओं की बूथों पर लंबी लाइनें नजर आ रही है.

पढ़ेंःगांवा री सरकार: शुक्रवार को निकाली जाएगी लूणी और धवा पंचायत समिति के लिए लॉटरी

मतदाताओं में मतदान के प्रति सुबह से खासा उत्साह बना हुआ है. तीन ई-छोटी ग्राम पंचायत में करीब 12:00 बजे तक 20% से अधिक मतदान हो चुका है. वहीं, मतदाताओं को मतदान के लिए हर प्रत्याशी बूथों तक लेकर आ रहा है, ताकि अधिक से अधिक मतदान करवाया जा सके. शांति पूर्ण रूप से मतदान के लिए व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेक्टर ऑफिसर बूथों पर निरीक्षण करते नजर आ रहे हैं.

पावटा में मतदाताओं के बीच खासा उत्साह

मतदाताओं के बीच खासा उत्साह...

जयपुर की पावटा पंचायत समिति की 31 ग्राम पंचायतों में 144 मतदान केंद्र बनाये गए हैं. यहां 32 ग्राम पंचायत हैं, लेकिन भौनावास में कोई भी नामांकन न आने की वजह से वहां चुनाव नहीं करवाया जा रहा है. बता दें, कि सभी 31 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 271 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं, वार्ड पंच के लिए कुल 635 उम्मीदवारों ने ताल ठोंकी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details