राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 20, 2021, 5:31 PM IST

ETV Bharat / state

पाकिस्तान ने घुसपैठिए का शव लेने से किया इनकार

भारत-पाक सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी नागरिक को बीएसएफ ने मार गिराया था, जिसका शव लेने से पाक रेंजर्स ने इनकार कर दिया है. हालांकि, बीएसएफ की तरफ से इस मामले में गृह मंत्रालय से पत्राचार कर पाक रेंजर्स की ओर से शव लेने से इनकार करने की जानकारी दे दी गई है.

Pakistan refuses own citizen dead body, BSF ने घुसपैठ करते मार गिराया था
पाकिस्तान ने अपने ही नागरिक का शव लेने से किया इनकार

श्रीगंगानगर. भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 16 दिन पहले मारे गए घुसपैठिए के शव का अभी तक संस्कार नहीं किया गया है. पोस्टमार्टम करवाने के बाद बीएसएफ ने शव को अनूपगढ़ के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया दिया था, जो अभी तक मोर्चरी में ही पड़ा है. इस मामले को लेकर पुलिस ने एक बार फिर बीएसएफ के अधिकारियों को अवगत करवाया है.

बता दें, भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय अनूपगढ़ सीमा क्षेत्र में 4 मार्च को बीएसएफ ने कैलाश पोस्ट के पास एक घुसपैठिए को मार गिराया था, पाक रेंजरओं ने इसके शव को लेने से इनकार कर दिया था. इसके बाद शव को अनूपगढ़ के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया था. तभी से शव मोर्चरी में पड़ा हुआ है. मोर्चरी में पड़े पाक नागरिक के शव का निस्तारण करने के लिए शनिवार को फिर बीएसएफ के अधिकारियों को अवगत करवाया गया, जिसके बाद बीएसएफ ने पाक रेंजर से बात की, लेकिन पाक रेंजर्स ने शव लेने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ेंःभारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश, मार गिराए दो घुसपैठिए

वहीं, शनिवार को पाक नागरिक के शव को बीएसएफ के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया जाएगा, इसकी प्रक्रिया की जा रही है. हालांकि, बीएसएफ ने इस मामले में लगातार गृह मंत्रालय से पत्राचार कर घुसपैठ के बाद पाक रेंजर्स की ओर से शव लेने से इनकार करने की जानकारी दी गई है. पाक रेंजर्स को प्रोटेस्ट नोट जारी कर बताया गया था कि पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में पाकिस्तान नागरिक घुसा, लेकिन पाकिस्तान रेंजर्स ने इस घुसपैठ को मानने से इनकार करते घुसपैठिए को पाक नागरिक मानने से इनकार कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details