राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर में अभी तक दस्तक नहीं दे पाया कोरोना वायरस, प्रशासन ने ली राहत की सांस

श्रीगंगानगर में अब तक एक भी केस कोरोना पॉजिटिव ना आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है. वहीं जिले में कोरोना संदिग्ध लोगों पर लगातार मॉनिटरिंग करके नजर रखी जा रही हैं.

By

Published : Apr 10, 2020, 10:11 AM IST

श्रीगंगानगर न्यूज, sriganganagar news
कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से राहत

श्रीगंगानगर.जिले में कोरोना संदिग्ध लोगों की लगातर जांच की जा रही है. अब तक हुई जांच में कोरोन संक्रमण का एक भी रोगी सामने नहीं आया है. जिला अस्पताल की ओर से अब तक भेजी गई कोरोना संदिग्ध लोगों की जांच रिपोर्ट में 200 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब केवल 6 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से राहत

इस बीच जिला अस्पताल में गुरुवार को 16 नए संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए हैं. जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. केशव कामरा ने बताया कि 6 लोगों की रिपोर्ट गुरुवार शाम तक आने की संभावना है. ये सभी सैंपल बुधवार को भेजे गए थे. जिला अस्पताल में कोरोना संदिग्ध लोगों पर लगातार मॉनिटरिंग करके नजर रखी जा रही है. वहीं संदिग्ध लोगों के जांच के लिए नमूने लेकर बीकानेर भेजे जा रहे हैं, जिसकी रिपोर्ट अगले दिन आती है.

पढ़ें:SPECIAL: 'जिंदगी' और 'मौत' के बीच तालमेल बिठाने वाली एंबुलेंस कितनी मुस्तैद..

कोरोना संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के साथ-साथ होम क्वॉरेंटाइन में रखे गये लोगों की सैंपलिंग करके बीकानेर भेजा जाता है, जिनकी अब तक रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं अस्पताल में आ रहे खांसी, जुकाम और बुखार के मरीजों की जांच के बाद जरूरी समझे जाने पर डॉक्टरों की टीम द्वारा सैंपल लेकर नमूने बीकानेर भेजे जा रहे हैं.

पढ़ें-Exclusive: ऊर्जा मंत्री का दावा, गर्मियों में प्रदेशवासियों को नहीं आएगी बिजली की किल्लत

हर रोज सुबह शाम दोनों समय ऐसे संदिग्धों के नमूने लेकर बीकानेर भेजे जाते हैं. जिनकी रिपोर्ट बीकानेर से हर 24 घंटे बाद आती है. जांच के लिए 206 नमूने अब तक भेजे गए थे, जिनमें 200 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं आइसोलेशन वार्ड में अब तक 14 मरीज भर्ती है. गुरुवार को लिए गए सैंपल जांच के लिए भिजवा दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details