राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर: नर सेवा ही नारायण सेवा...भूखे को अन्न, प्यासे को पानी देगा बाबा सोनी

श्रीगंगानगर में बाबा सोनी सेवा आश्रम के मुख्य सेवादार और संस्थापक बाबा गुरप्रीत सोनी की ओर से एक सराहनीय कदम उठाया गया है. अब अस्पताल में आने वाले गरीबों के लिए भरपेट भोजन देने की सेवा शुरू की गई है. ताकि इलाज करवाने के लिए आने वाले रोगियों के परिजनों को भोजन पानी के लिए भटकना न पड़े.

By

Published : Mar 19, 2021, 2:42 PM IST

राजस्थान समाचार, rajasthan news, श्रीगंगानगर समाचार, Shri Ganga Nagar news
नर सेवा ही नारायण सेवा है

श्रीगंगानगर.कहा जाता है किनर सेवा ही नारायण सेवा है. भूखे को अन्न और प्यासे को पानी उपलब्ध कराने से बड़ी कोई और सेवा नहीं हो सकती. इसी को देखते हुए जिला अस्पताल में आने वाले गरीबों के लिए बाबा सोनी सेवा आश्रम के मुख्य सेवादार और संस्थापक बाबा गुरप्रीत सोनी भरपेट भोजन देने की सेवा शुरू की है, ताकी अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आने वाले लोगों को भूखा से परेशान नहीं रहना पड़े.

इसके लिए बाबा गुरप्रीत ने कहा कि वे हर उस भूखे को अन्न और प्यासे को पानी पिलाएंगे जो जरुरतमंद है. इस कार्यक्रम की शुरुआत में संस्था से जुड़े तमाम पदाधिकारियों के साथ-साथ जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ बलदेव सिंह चौहान और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी इसमें शामिल हुए.

बता दें कि सिविल हॉस्पिटल में बाबा सोनी आश्रम की ओर से शुरू हुई इस मानव सेवा को लगातार जारी रखने के लिए आश्रम की टीम और सेवादार कार्य करेंगे. वहीं निशुल्क भोजन की यह व्यवस्था न केवल जिला अस्पताल बल्कि निजी अस्पतालों में भी जारी रहेगी, ताकी वहां भी इलाज करवाने के लिए आने वाले रोगियों के परिजनों को भोजन पानी के लिए भटकना न पड़े.

यह भी पढ़ें:जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, हाउसिंग बोर्ड प्रोजेक्ट मैनेजर को 1 लाख रुपए की घूस लेते पकड़ा

इस दौरान सिविल और निजी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों और उसके परिजनों को निशुल्क भोजन सेवा के शुभारंभ के मौके पर बाबा गुरप्रीत ने यह कहा कि धीरे-धीरे निजी अस्पतालों में भी मरीजों और उनके परिजनों को भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा. इसके साथ ही आश्रम के ट्रस्टी और निदेशक बिंदु गोस्वामी ने कहा कि बाबा सोनी सेवा आश्रम के सेवादार लगातार सेवा में रहेंगे. कार्यक्रम के दौरान रवि सेतिया, सरोज देवी शास्त्री सहित डॉक्टर और पीएमओ डॉ बलदेव सिंह चौहान, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ संजीव कुमार सीएमएचओ, डॉक्टर गिरधारी लाल भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details