राजस्थान

rajasthan

SPECIAL: सरकार की उपलब्धियां गिनाने श्रीगंगानगर पहुंचे थे मंत्री बीडी कल्ला...लोगों ने सवाल उठाए तो भड़के

By

Published : Dec 27, 2020, 10:46 PM IST

राजस्थान की गहलोत सरकार ने 2 साल पूरे कर लिए हैं. सरकार दो साल के कार्यकाल को बेमिसाल बताकर जश्न मना रही है. सरकार के मंत्री हर जिले में जाकर अपनी उपलब्धियों का बखान कर रहे हैं. ऐसे में श्रीगंगानगर जिला प्रभारी और मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने भी सरकार की उपल्बधियां गिनाईं, लेकिन जब उनसे कुछ सवाल किए गए तो वे भड़क गए. मंत्रीजी ने क्या कहा....पढ़ें पूरी खबर.

किसानों को नहीं मिल रहा कृषि कनेक्शन, Ashok Gehlot government two years, Achievements of Gehlot government, Not getting water for irrigation
गहलोत सरकार की उपलब्धियां गिनाने श्रीगंगानगर पहुंचे मंत्री कल्ला भड़के

श्रीगंगानगर. राजस्थान में गहलोत सरकार के 2 साल पूरे हो गए हैं. सरकार दो साल बेमिसाल बताकर जश्न मना रही है. सरकार के मंत्री हर जिले में जाकर अपनी उपलब्धियों का बखान कर रहे हैं. हालांकी सरकार का पहला साल घोषणाओं को लागू करने वाला तो दूसरा साल कोरोना और सियासी संकट की चुनौती से निपटने वाला रहा है. लेकिन फिर भी गहलोत सरकार के मंत्री राज्य में विकास के कार्यों की लंबी-चौड़ी लिस्ट लेकर पहुंच रहे हैं. जिले में करोड़ों रुपए के विकास कार्य होने का दावा कर रहे हैं.

गहलोत सरकार की उपलब्धियां गिनाने श्रीगंगानगर पहुंचे मंत्री कल्ला भड़के

सरकार के दो साल के कार्यकाल के बीच आने वाला तीसरा साल भी किसी बड़ी अन्नि परीक्षा से कम नहीं होगा. खासतौर पर ऐसे समय में जब प्रदेश वित्तीय संकट से जूझ रहा है और कोविड-19 का प्रकोप अभी भी जारी रहने वाला है. ऐसे में इन सब मामलों के बीच सरकार के सामने तीसरे साल में सबसे बड़ी चुनौतियां रहने वाली है. गहलोत सरकार भले ही इन 2 सालों में 50 फीसदी वादे पूरे कर प्रदेश का सर्वांगीण विकास करने का दावा करे. लेकिन जमीनी स्तर पर जनता इन दावों को कितना सही बता रही है और इन दावों से जनता कितनी खुश है यह भी सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

जब नाराज हो गए मंत्री डॉ. बीडी कल्ला

श्रीगंगानगर जिला प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला सरकार के 2 साल बेमिसाल बताते हुए जिले में हुए विकास कार्यों का बखान कर सरकार का गुणगान कर रहे थे. लेकिन जब मंत्री जी से कुछ सवालों के जवाब मांगे गए तो कल्ला नाराज हो गए. कल्ला ने कहा कि गहलोत सरकार ने पिछले 2 सालों में हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले हैं लेकिन जब उनसे पूछा गया कि मेडिकल कॉलेज की घोषणाएं पूर्ववर्ती सरकार और केंद्र द्वारा बजट दिया जा रहा है तो मंत्री जी कुछ नाराज हो गए.

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा क्यों नहीं की थी. इसी तरह मंत्रीजी ने गांव-गांव में पानी पहुंचाने की बात कहते हुए पानी की संपूर्ण उपलब्धता का दावा किया. लेकिन जब उनके से सिंचित क्षेत्र श्रीगंगानगर जिले की नहरों में पिछले 1 साल से पूरा पानी नहीं दिए जाने को लेकर पूछा गया तो वो फिर भड़क गए.

सिंचाई के लिए नहीं मिल रहा पानी-

कल्ला ने कहा कि पीने के पानी की बात की जा रही है न कि सिंचाई के पानी की. हालांकि मंत्री जी ने जिले में रिकॉर्ड तोड़ फसल उत्पादन की बात कही, लेकिन किसान पानी के लिए किस कदर परेशान हैं. शायद मंत्री जी ने जमीनी हकीकत के बारे में जानकारी नहीं ली या फिर लेना ही नहीं चाहते.

ये भी पढ़ें:SPECIAL: कोरोना और पंचायत चुनाव में पुलिस व्यस्त, अपराधी मस्त...पेंडिंग पड़े मामले

वहीं बात करें कृषि कनेक्शन की तो मंत्री बीडी कल्ला ने कृषि कनेक्शन में रिकॉर्ड एक लाख 40 हजार कनेक्शन देने की बात कही. लेकिन हकीकत तो यह हैं कि आज भी कृषि कनेक्शन के लिए किसान भटक रहे हैं. बिजली विभाग ने कृषि कनेक्शन देने के लिए 2 साल पहले कई किसानों का डिमांड नोटिस निकाला था लेकिन अधिकारी कनेक्शन देने की बजाय उससे जबरन यह लिखवाने को मजबूर कर रहे हैं कि किसानों को कृषि कनेक्शन नहीं चाहिए.

किसान कृषि कनेक्शन के लिए लगा रहे चक्कर-

जबकि किसान कृषि कनेक्शन के लिए अधिकारियों की चौखट पर चक्कर लगा रहा हैं. ठीक यही नजारा राज्य के राजस्व विभाग में पटवारियों का भी है. लेकिन श्रीगंगानगर पहुंचे मंत्री कल्ला ने सरकारी नौकरियों की भर्ती की बात की. पटवारी संघ का कहना है कि उनकी विभिन्न समस्याएं पिछले 2 साल से लटकी हुई है लेकिन सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है. ऐसे में सरकार के 2 साल बेमिसाल कितना कारगर हैं यह किसी से छुपा नहीं.

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष सारिका चौधरी का कहना है कि पिछले दो सालों में विकास तो दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रहा है. उन्होंने गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार ने पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार की घोषणा को बंद करने का काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details