राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर: बिजली-पानी के कनेक्शन देने की मांग को लेकर डीएम को सौंपा गया ज्ञापन

श्रीगंगानगर में गुनीत एनक्लेव कॉलोनी में बुधवार को पानी व बिजली कनेक्शन देने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है. जिसमें बताया गया है कि पिछले 10 सालों से यह कॉलोनी बसी हुई है. बावजूद इसके अभी तक बिजली व पानी के कनेक्शन यहां के लोगों को मुहैया नहीं कराए गए हैं.

By

Published : Oct 7, 2020, 8:28 PM IST

श्रीगंगानगर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, Shri ganganagar news
बिजली-पानी के कनेक्शन देने की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन

श्रीगंगानगर.जिले के ग्राम पंचायत 3 वाई में आने वाली गुनीत एनक्लेव कॉलोनी में पीने के पानी व बिजली के कनेक्शन देने की मांग को लेकर कॉलोनी वासियों ने बुधवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में बताया गया कि पिछले 10 सालों से यह कॉलोनी बसी हुई है लेकिन अभी तक बिजली व पानी के कनेक्शन नहीं हुए हैं.

बिजली-पानी के कनेक्शन देने की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन

जिसके कारण कॉलोनी के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्राम वासियों का कहना है कि कॉलोनी का पूर्व में कृषि भूमि से आवासीय भूमि में विधिवत रूप से रूपांतरण हो चुका है. फिर भी कॉलोनी में आज तक बिजली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं प्रदान नहीं की गई है.

साथ ही उनका कहना है कि वर्तमान में हमारी कॉलोनी के नजदीक स्थित 4 जेड ग्राम पंचायत क्षेत्र में भूमिगत पानी की पाइप लाइन का कार्य प्रगतिशील है. उनका कहना है कि हमारी कॉलोनी में बिजली व पानी की सुविधा मुहैया कराने का किसी भी विभाग की ओर से प्रयत्न नहीं किया जा रहा है. समस्त कॉलोनी निवासियों की तरफ से बिजली व पानी के विभागों में कई बार प्रार्थना पत्र पेश किए जा चुके हैं.

पढ़ें:Special: तैनात हुआ टैंक टी-55, बढ़ाऐंगे जालोर व भीनमाल की शोभा

बावजूद इसके प्रार्थना पत्रों पर कार्रवाई तो दूर की बात है कोई उचित जवाब भी संबंधित विभाग द्वारा नहीं दिया गया है. कालोनी निवासियों ने कहा कि उनकी मूलभूत समस्याओं की तरफ ध्यान देते हुए संबंधित विभाग को इस बारे में निर्देशित करवाया जाए ताकि जल्द से जल्द कालोनी निवासियों को बिजली व पानी मुहैया कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details