राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर में मनाई गई गंगानगर स्थापना दिवस, कलेक्टर ने क्या कहा सुनिये...

By

Published : Oct 26, 2020, 5:09 PM IST

श्रीगंगानगर में सोमवार को गंगानगर स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर क्षेत्र के समस्त नागरिकों को शुभकामनाएं देते हुए शिवपुर हैड पर हवन-पूजन करने के बाद श्रीफल व पुष्प नहर में विसर्जित किए गए.

श्रीगंगानगर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, Shri Ganganagar news
श्रीगंगानगर में मनाई गई गंगानगर स्थापना दिवस

श्रीगंगानगर.रामनगर के नाम से पुकारा जाने वाला गंगानगर अब श्रीगंगानगर बन चुका है. इसी के तहत सोमवार को गंगानगर स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि महाराजा गंगा सिंह के विकास की सोच के कारण जिले में नहरी तंत्र विकसित हुआ है. जिसकी बदौलत खेत-खलिहान और जिला अभी तक हरा-भरा बना हुआ है.

श्रीगंगानगर में मनाई गई गंगानगर स्थापना दिवस

गंगानगर स्थापना दिवस पर शिवपुर हैड पर पूजा-अर्चना व हवन के पश्चात कार्यक्रम का समापन किया गया. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने कहा कि क्षेत्र में सभी की तरक्की हो और जिले का विकास निरंतर होता रहे. इस अवसर पर क्षेत्र के समस्त नागरिकों को शुभकामनाएं देते हुए शिवपुर हैड पर हवन व पूजा-अर्चना करने के बाद श्रीफल व पुष्प नहर में विसर्जित किए गए.

वहीं, इस अवसर पर शिवपुर हैड पर सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया. जिसमें पंडित, मौलवी, पाठी व पादरी ने कार्यक्रम का आयोजन करवाते हुए सद्भावना व भाईचारे की अनूठी मिसाल पेश की. इस दौरान शिवपुर हैड पर पौधारोपण भी किया गया और शहर में महाराजा गंगा सिंह चौक पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कार्यक्रम आयोजित किया गया.

पढ़ें:बांसवाड़ा : संक्रमण पर शिकंजा या सच्चाई पर लगाम...सितंबर में 'सितम' के बाद ये रही राहत की खबर

इस अवसर पर जिला कलेक्टर वर्मा ने कहा कि कोविड-19 महामारी को लेकर राज्य सरकार की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details