राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: 7 दिन से जारी धरने के बाद पानी की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा किसान

By

Published : Jul 28, 2020, 5:20 PM IST

श्रीगंगानगर के किसानों को पिछले कई दिनों से पानी की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 7 दिनों से पानी की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों में से एक किसान मंगलवार सुबह पानी की टंकी पर चढ़ गया और कूदने का प्रयास किया जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने समझाइश कर मामला शांत किया.

Kisan News Rajasthan, गंगनहर किसान न्यूज
टावर पर चढ़ा किसान

श्रीगंगानगर.जीवन दायिनी गंगनहर की H वितरिका नहर की टेलों पर पूरे पानी की मांग को लेकर, करणपुर के गांव 36-H नग्गी में किसानों का धरना सातवें दिन भी जारी रहा. किसानों की मांगों को लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

टावर पर चढ़ा किसान

7 दिनों से भयंकर गर्मी में धरने पर बैठे 36, 37 और 38-H के किसानों का आरोप है, कि अभी तक किसी सरकारी अधिकारी या सरकार के किसी नुमाइंदे ने आकर किसानों की सुध नहीं ली. जिससे आक्रोशित होकर एक किसान मंगलवार सुबह गांव नग्गी में लगे मोबाईल टावर पर चढ़ गया. किसान पृथ्वीराज तरड़ के मोबाईल टावर पर चढ़ने की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और पूरा प्रशासन गांव नग्गी की तरफ दौड़ पड़ा.

पढ़ें-SPECIAL: बंपर पैदावार से भरे गोदाम, मानसून में रबी की फसल का भंडारण बना बड़ी चुनौती

मौके पर पहुंचे प्रशासन ने समझाईश कर किसान पृथ्वीराज तरड़ को टावर से निचे उतार लिया है. प्रशासन किसानों से समझौता वार्ता कर रहा है. किसानों को टेलों पर पूरे पानी सहित अन्य मांगों के लिये बार-बार धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है. जब-जब किसानों की ओर से प्रदर्शन किया जाता है, तब तो किसानों को पानी की आपूर्ति कर दी जाती है. उसके बाद दोबारा पानी रोक दिया जाता है. जिससे किसानों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details