राजस्थान

rajasthan

EarthQuake in Rajasthan: श्रीगंगानगर में भूकंप के झटके, लोग निकले घरों से बाहर

By

Published : Oct 19, 2022, 11:10 PM IST

श्रीगंगानगर जिले के घड़साना और अनूपगढ़ (EarthQuake in SriGanganagar) में बुधवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे लोगों में भय का माहौल बन गया. लोग घरों से बाहर निकलकर आ गए.

EarthQuake in SriGanganagar of Rajasthan
EarthQuake in SriGanganagar of Rajasthan

श्रीगंगानगर.जिले के घड़साना और अनूपगढ़ में बुधवार रात में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रात में लोग जब सोने जा रहे थे, उस दौरान भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके आने के साथ ही लोगों में भय का माहौल बना गया.लोग घरों से निकलकर बाहर आ गए. जानकारी के मुताबिक रात में श्रीगंगानगर के घड़साना और अनूपगढ़ में भूकंप के झटके महसूस हुए. बता दें कि कुछ दिन पहले भी अनूपगढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

इससे पहले बीकानेर और श्रीगंगानगर में सोमवार तड़के भूकंप (Earthquake in Rajasthan) के झटके महसूस किए गए थे. राजधानी जयपुर में भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर करीब 3.6 आंकी गई थी. रात करीब 12:36 बजे भूकंप के झटके बीकानेर से लेकर टोंक, बूंदी तक महसूस किए गए. बीकानेर के उत्तर पश्चिम में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 मैग्नीट्यूड दर्ज की गई थी.

पढ़ें.राजस्थान के जयपुर-बीकानेर और श्रीगंगानगर में भूकंप के झटके, 3.6 रही तीव्रता

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के मुताबिक सोमवार को श्रीगंगानगर के अनुपगढ़ में भूकम्प के झटके लोगों ने महसूस किए. यहां भी इसकी तीव्रता रेक्टर स्केल 4.1 रही, करीब 12 बजकर 27 मिनट पर यह झटके महसूस किए गए. हालांकि कोई नुकसान की बात सामने नहीं आई हैे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details