राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर: जिला कलेक्टर ने पालनहार योजना के लाभार्थियों का जाना हाल

श्रीगंगानगर में शनिवार को जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद वर्मा ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से संचालित सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना और पालनहार योजना के अंतर्गत लाभान्वितों से संपर्क किया. इसी के दौरान वर्मा ने सबसे पहले संतोष देवी निवासी मीरा चौक के निवास पर जाकर संतोष देवी से बात की.

By

Published : Dec 19, 2020, 10:57 PM IST

Sri Ganganagar news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, श्रीगंगानगर न्यूज
जिला कलेक्टर ने पालनहार योजना लाभार्थियों का जाना हाल

श्रीगंगानगर.जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद वर्मा ने शनिवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग श्रीगंगानगर की ओर से संचालित सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना व पालनहार योजना के अंतर्गत लाभान्वितों से संपर्क किया. उन्होंने योजना की वस्तु स्थिति और धरातल पर योजना के क्रियान्वयन व लाभार्थियों की योजना के संदर्भ में विचार जानने के लिए लाभार्थियों के निवास स्थान पर जाकर जानकारी प्राप्त की.

जिला कलेक्टर ने पालनहार योजना लाभार्थियों का जाना हाल

वर्मा ने सबसे पहले संतोष देवी निवासी मीरा चौक के निवास पर जाकर संतोष देवी से बात की. उस दौरान संतोष देवी ने बताया कि उसे विधवा पेंशन और उसकी पुत्री मोनिका को पालनहार योजना के अंतर्गत समय पर राशि प्राप्त हो रही है.

इसके बाद जिला कलेक्टर विजय कुमार निवासी अशोक नगर-बी के निवास पर गए. जिसपर विजय कुमार ने बताया कि उसे विकलांग पालनहार योजना और विकलांग पेंशन प्राप्त हो रही है और उसके पुत्र फरमान व धनी कुमार को पालनहार योजना में अनुदान राशि प्राप्त हो रही है.

इसके बाद कलेक्टर वर्मा आशा देवी निवासी इंदिरा कॉलोनी गली नंबर 13 के निवास स्थान पर गए जहां आशा देवी ने बताया कि उसे विधवा पेंशन और उनकी दोनों पुत्रियों अंजू, मनीषा को पालनहार योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है. इसके बाद वर्मा शकुंतला देवी के निवास स्थान इंदिरा कॉलोनी गली नंबर 10 के घर पर जाकर योजना की वस्तुस्थिति जानी.

पढ़ें:कोटा: कॉर्नर भूखंड आवंटित करने पर लगा दिया 10 फीसदी का अतिरिक्त चार्ज, अब UIT के चक्कर काट रहे उपभोक्ता

शकुंतला देवी ने बताया कि उसे विधवा पेंशन और उसकी दोनों पुत्रियों खुसबू, दीपांशु को पालनहार योजना के अंतर्गत समय पर अनुदान राशि प्राप्त हो रही है. जिला कलेक्टर ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही सामाजिक पेंशन योजना और पालनहार योजना से स्वयं व उनके परिवार में बच्चों के शैक्षणिक स्तर को ऊंचा उठाने में मदद मिल रही है. इसके अलावा इन योजनाओं की ओर से समाज में इन वर्गों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने में वरदान सिद्ध हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details