राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर : जिले में हुई बारिश से किसानों की फसलें खराब

By

Published : Apr 20, 2021, 10:04 PM IST

इलाके में मंगलवार सुबह हुई बूंदाबांदी के बाद दोपहर तक कई जगहों पर तेज बारिश होने से किसानो की फसलें खराब हुई हैं. बारिश के चलते मौसम सुहाना होने से गर्मी से तो राहत मिली. मगर किसानों के लिए यह बारिश मुसीबत बनकर आई है.

Crop spoiled due to rain in Sriganganagar
बर्बादी की बारिश, किसान हलकान

श्रीगंगानगर. इन दिनों खेतों में फसलों की कटाई का कार्य चल रहा है. धान मंडियों में तुलाई का काम जोरों पर है. बारिश से खेतों में गेहूं की फसल में सीलन आने से कटाई का काम बाधित हो गया है. अभी गेहूं की कटाई होना बाकी है. कंबाइन से कटाई की गई गेहूं के भूसे से तुडी बनाने का काम भी जारी है. भूसा भीग जाने से तूड़ी नहीं बन पाएगी. गीले भूसे से तूड़ी की क्वालिटी भी खराब हो जाएगी.

बर्बादी की बारिश, किसान हलकान

पढ़ें- हनुमानगढ़ : बारिश में बहे किसानों के अरमान, धान मंडियों में पड़ा गेहूं भीगा

बूंदाबांदी शुरू होने के बाद धान मंडी में फसल लेकर आए किसान बादलों को देखकर चिंतित हो गए. जिले के रायसिंहनगर, गजसिंहपुर,जेतसर,पद्मपुर,घमंडीआ,365 हेड आदि क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई. सादुलपुर क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ भारी गरजना के साथ बारिश हुई.

पानी में भीग गई सैकड़ों बोरियां

जिला मुख्यालय पर खुले आसमान में रखें हजारों कटे गेहूं के बारिश से भी गए हैं. खुले में पड़ा गेंहू पानी में तैरता नजर आया. किसानों ने बताया कि शेडो के नीचे व्यापारियों ने अपना माल रखा हुआ है. जिसके चलते किसानों का माल खुले आसमान में पड़ा है. बारिश के कारण किसानों का हजारों टन माल जिले की मंडियों में भीग गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details