राजस्थान

rajasthan

रेलवे ट्रैक पर कोल वैगन और ट्रैक्टर ट्राली में हुई भिड़ंत, चालक ने कूदकर बचाई जान

By

Published : May 24, 2023, 10:14 AM IST

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ स्थित थर्मल पावर प्लांट में बुधवार को कोल वैगन और ट्रैक्टर ट्राली में भिड़ंत हो गई. हादसे के दौरान चालक ने ट्रैक्टर से छंलाग लगाकर (driver saved his life by jumping) अपनी जान बचाई.

driver saved his life by jumping
driver saved his life by jumping

श्रीगंगानगर. सूरतगढ़ के थर्मल पावर प्लांट में बुधवार को कोल वैगन और ट्रैक्टर-ट्राली में भिड़ंत हो गई. हादसे में ट्रैक्टर चालक बाल बाल बच गया. घटना के दौरान प्लांट में कोयला खाली करने के लिए वैगन का रैक जा रहा था, तभी अचानक ट्रैक्टर ट्राली ने रेलवे लाइन को क्रॉस किया. इसी दौरान यह हादसा पेश आया. वहीं, हादसे के बाद थर्मल के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की.

बताया गया कि बुधवार को सूरतगढ़ थर्मल प्लांट के कोल हैंडलिंग प्लांट में कोयले का एक रैक आया था, जिसे खाली करने की प्रकिया चल रही थी. इस बीच जैसे ही 13 वैगन का रैक कोयला खाली करने के लिए गया, तभी एक ट्रैक्टर ट्राली वहां रेलवे लाइन से क्रॉस हुआ. ऐसे में वैगन और ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर हो गई. घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया. वहीं, ट्रैक्टर चालक ने किसी तरह से कूदकर अपनी जान बचाई. हादसे के बाद रेल लाइन से कोल वैगन को हटाया गया और कोयले को खाली किया गया.

इसे भी पढ़ें - टूटी थी पटरी, किसान ने गमछा दिखाकर रुकवाई बीकानेर एक्सप्रेस, टला हादसा

सामने आई ये वजह - हादसे की वजह ट्रैक्टर ट्राली चालक द्वारा तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने को बताया जा रहा है. जिसके कारण उसको ट्रेन की आवाज सुनाई नहीं दी और वो ट्रैक पर वाहन को लेकर चल गया और ये हादसा हो गया. लेकिन गनीमत इस बात की रही कि चालक ने कूदकर अपनी जान बचा ली. फिलहाल थर्मल के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details