राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 6, 2022, 8:45 PM IST

ETV Bharat / state

BSF Action : फ्लैग मीटिंग के बाद घुसपैठिए का शव लेने को राजी हुआ पाकिस्तान...

राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर इलाके में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ की कार्रवाई में मार गिराए गए पाकिस्तानी घुसपैठिए के शव को पाकिस्तान को वापस सौंप दिया गया. मंगलवार दोपहर बाद हुई पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ बैठक में पाकिस्तान इस घुसपैठिए का शव वापस लेने को राजी हो गया.

BSF Action
शव लेने को राजी हुआ पाकिस्तान...

श्रीगंगानगर. आखिरकार मंगलवार को पाकिस्तान घुसपैठिए का शव लेने को राजी हो गया. श्रीकरणपुर पुलिस थाना प्रभारी बलवंत राम ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएसएफ के अधिकारियों ने सोमवार को भी दो बार (Flag Meeting with Pakistan Rangers) पाकिस्तान के रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग की थी, लेकिन पाकिस्तान के रेंजर्स इस घुसपैठिए के शव को वापस लेने को राजी नहीं हुए थे.

ऐसे में मंगलवार को एक बार फिर मीटिंग की गई, जिसमें पाकिस्तान इस शव को वापस लेने के लिए राजी हो गया. जिसके बाद आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव पाकिस्तान को सौंप दिया गया. गौरतलब है कि रविवार रात्रि के समय श्रीकरणपुर के नजदीक गांव माझीवाला के पास हरमुख पोस्ट के पास यह पाकिस्तानी घुसपैठिया जीरो लाइन क्रॉस कर गया था. जब बीएसएफ के जवानों ने उसे ललकारा तब भी वह नहीं रुका.

पढ़ें :भारत पाक सीमा पर बीएसएफ ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया

जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की, जिसमें इस घुसपैठिए की मौत हो गई. थाना प्रभारी बलवंत राम ने बताया कि पाकिस्तानी घुसपैठिए के पास (BSF killed Pakistani intruder) पाकिस्तानी करेंसी, सिगरेट, माचिस और रस्सी बरामद हुई थी. उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक घुसपैठिया पाकिस्तान के बहावलनगर का रहने वाला था और एक पैर से अपाहिज था. हालांकि, अन्य संदिग्ध गतिविधि प्रतीत नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details