राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर में भाजपा नेताओं ने प्रेस वार्ता कर कांग्रेस और वामपंथी दलों पर लगाए किसानों को बरगलाने के आरोप

By

Published : Sep 26, 2020, 11:02 PM IST

श्रीगंगानगर में शनिवार को भाजपा पदाधिकारियों ने एक प्रेस वार्ता की. इस प्रेस वार्ता में उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए कृषि विधेयकों को लेकर कांग्रेस और वामपंथी दलों पर किसानों और आम जनता को बरगलाने के आरोप लगाए हैं.

sri ganganagar news rajasthan news
श्रीगंगानगर में भाजपा पदाधिकारियों ने की प्रेस वार्ता

श्रीगंगानगर.जिले मेंशनिवार को भाजपा के पदाधिकारियों ने एक प्रेस वार्ता की. जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए कृषि विधेयकों को लेकर कांग्रेस और वामपंथी दलों पर किसानों और आम जनता को बरगलाने का आरोप लगाया.

श्रीगंगानगर में भाजपा पदाधिकारियों ने की प्रेस वार्ता

प्रेस वार्ता में भाजपा पदाधिकारियों ने कहा कि, केंद्र की भाजपा सरकार अपने पहले ही कार्यकाल से किसानों के हितों के लिए प्रतिबद्ध रही है. किसानों को लुभाने वाली घोषणाओं के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि क्षेत्र को समृद्ध और किसानों को सशक्त बनाने पर जोर दिया है. सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर चल रही है और इस दिशा में अनेक कदम उठाए गए हैं. संसद में पास हुए कृषि विधेयकों से 70 साल बाद देश के अन्नदाता को बिचौलिए के चंगुल से मुक्ति मिलेगी. साथ ही अपनी उपज को इच्छा अनुसार मूल्य पर कहीं भी बेचने की आजादी मिलेगी.

ये भी पढ़ेंःविश्व फार्मासिस्ट दिवस: राजस्थान फार्मासिस्ट कर्मचारी संघ ने किया पोस्टर विमोचन

भाजपा जिला अध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने कहा कि, केंद्र सरकार की तरफ से जो कृषि विधेयक लाए गए हैं ये आने वाले समय में काफी कारगर साबित होंगे. इन विधेयकों के लागू होने के बाद किसानों को खुला बाजार मिलने से फायदा मिलेगा. वन नेशन वन बाजार की घोषणा के बाद किसान अपना माल कहीं भी बेच सकेगा. आवश्यक वस्तु अधिनियम में छूट देने के बाद किसानों को ज्यादा व्यापारी मिलेंगे. जिससे किसान अपनी उपज अच्छे दामों में बेच सकेगा. कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के तहत किसान को नए अवसर मिलेंगे और उपज का उचित मूल्य मिलेगा. वहीं, उपभोक्ताओं को भी अच्छी चीज मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details