राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगरः भाजपा विधायकों ने किसानों पर लगाए शुल्क का जताया विरोध

राजस्थान सरकार द्वारा व्यापारियों और किसानों पर लगाई गई 2% कृषक कल्याण शुल्क लगाने का भाजपा ने विरोध जताया है. भाजपा विधायकों ने राज्य सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास करते हुए शुल्क तुरंत प्रभाव से वापिस लेकर किसानों को राहत देने की मांग की है.

श्रीगंगानगर में भाजपा विधायक,  भाजपा ने विरोध जताया,  कृषक कल्याण शुल्क,  कृषि मंत्री लालचंद कटारिया,  etvbharat news,  rajasthan news,  shriganganagar news
जताया विरोध

By

Published : May 7, 2020, 6:26 PM IST

श्रीगंगानगर.राज्य सरकार द्वारा व्यापारियों और किसानों पर लगाई गई 2% कृषक कल्याण शुल्क लगाने का भाजपा ने विरोध जताया है. भाजपा जिला अध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने पार्टी के तीन विधायकों के साथ जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर शुल्क वापिस लेने की मांग की है.

किसानों पर लगाए शुल्क का जताया विरोध

जानकारी के अनुसार भाजपा के तीन विधायकों ने मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया को ज्ञापन भेजकर शुल्क वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन ने किसान और व्यापारियों को आर्थिक रूप से कमजोर कर दिया गया है, ऐसे में कृषि जिंसों पर 2% कृषक कल्याण शुल्क चुकाने में किसानों और व्यापारियों को बड़ी परेशानी होगी.

पढ़ेंःSPECIAL: संकट की घड़ी में जरूरतमंदों के सहारा बने मोती डूंगरी गणेश

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए तुरंत प्रभाव से कृषक कल्याण शुल्क वापस ले. भाजपा जिला अध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने राज्य सरकार को आड़े हाथों में लेते हुए कहा कि संकट की घड़ी में सरकार ने राहत देने की बजाए किसानों पर भार बढ़ाया है.

रायसिंहनगर विधायक बलवीर लूथरा ने कहा कि सरकार के इस फैसले के विरोध में भाजपा निंदा प्रस्ताव पास करेगी. वहीं अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी ने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा किसानों पर लगाए गए टैक्स से किसानों पर भार आयेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details