राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

तालाब: Etv Bharat की मुहिम के तहत तालाब खुदाई का कार्य शुरू

श्रीगंगानगर में बिन पानी सब सून ईटीवी भारत की खास मुहिम के तहत शनिवार से आठ जी छोटी गांव में ग्रामीणों ने मुहिम से जुड़कर तालाब खुदाई का कार्य शुरू करने की तैयारी कर ली है. मुहिम के तहत ग्रामीण महिलाएं और पुरूष तालाब खुदवाई कार्य में शामिल होने के लिए कार्य स्थल पर पहुंच गए हैं. ग्रामीण महिलाओं का रुझान तालाब खुदाई और शुद्ध पेयजल के लिए नजर आ रहा है.

By

Published : Aug 17, 2019, 11:56 AM IST

बिन पानी सब सून ईटीवी भारत की खास मुहिम

श्रीगंगानगर.बिन पानी सब सून ईटीवी भारत की खास मुहिम के तहत शनिवार से 'आठ जी छोटी गांव' में ग्रामीणों ने मुहिम से जुड़कर तालाब खुदाई का कार्य शुरू करने की तैयारी कर ली है. तालाब खुदवाई के लिए ईटीवी की टीम ने मौके से लोगों को मुहिम के बारे में पूछा.

बिन पानी सब सून ईटीवी भारत की खास मुहिम

उन्होंने ईटीवी भारत की मुहिम से जुड़कर अच्छा कार्य करना बताया. वहीं उन्होंने कहा कि मुहिम से लोगों को शुद्ध पेयजल मिलेगा और पानी भी बचाया जा सकेगा. ग्रामीणों में तालाब खुदाई का जोश देखकर पता चलता है कि यहां के लोग शुद्ध पेयजल और बारिश के पानी को बचाने के लिए अब जागृत हो चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः तालाब: ईटीवी भारत की मुहिम के तहत होगा खुदाई का काम, बड़ी संख्या में श्रमदान

वहीं सरपंच अर्जुन राजपाल ने बताया कि ईटीवी की मुहिम से प्रेरणा लेकर उन्होंने बड़ी मेहनत से तालाब खुदाई का कार्य शुरू किया है. कार्यक्रम में पानी पर लंबे समय से कार्य करने वाले एडवोकेट, किसान नेता सुभाष सहगल, गंगनहर प्रोजेक्ट के पूर्व चैयरमेन गुरबल पाल सिंह, स्कूल अध्यापिकाएं, वार्ड सरपंच हनुमान प्रसाद सहित बड़ी संख्या में महिला-पुरुष पहुंचे. फिलहाल तालाब खुदवाई कार्यक्रम अंतिम चरण पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details