राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में निकाली गई जागरूकता रैली

By

Published : Jan 22, 2020, 7:41 PM IST

25 जनवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में बुधवार को मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. इस दौरान अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सोनी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. शिक्षा अधिकारी ने युवाओं को चुनाव के दौरान मतदान करने के लिए प्रेरित किया.

श्रीगंगानगर की खबर, awareness rally organized
जागरूकता रैली में भाग लेने पहुंचे छात्र-छात्राएं

श्रीगंगानगर.बुधवार को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 25 जनवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन डॉ. गुंजन सोनी और एएसपी सहीराम विश्नोई ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली नेहरू पार्क से रवाना होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए पब्लिक पार्क में समाप्त हुई.

जागरूकता रैली को रवाना करने से पूर्व एडीएम प्रशासन डॉक्टर गुंजन सोनी ने कहा कि इस रैली का उद्देश्य आमजन को अपना वोटर आईडी बनवाने और मतदान करने के लिए प्रेरित करना है. उन्होंने कहा कि वोट प्रजातंत्र का आधार है, इसके बिना लोकतंत्र का कोई वजूद नहीं. सोनी ने विद्यार्थियों से आह्वान करते हुए कहा कि 18 वर्ष के युवाओं को अपना वोटर आईडी जरूर बनवाना चाहिए और चुनाव के समय बढ़-चढ़कर मतदान करना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले विद्यार्थियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा.

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में बुधवार को मतदाता जागरूकता रैली का किया गया आयोजन

इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहीराम विश्नोई ने कहा कि वोट की ताकत बहुत होती है. उन्होंने कहा कि एक वोट से सरकारें बनती है और बिगड़ती है. वोट की कीमत इतनी है कि वह समय का और देश का भाग्य बदलता है. विश्नोई ने विद्यार्थियों को अपने परिवार और आसपास के लोगों को वोट करने के लिए जागरूक करने का आह्वान किया.

पढ़ें:आजादी 'काले पानी' से : देखें जमीनी हकीकत...पंजाब के लुधियाना से आ रहे 'जहरीले पानी' की...

बता दें कि 25 जनवरी 1950 को भारत निर्वाचन आयोग की स्थापना हुई थी. इसके उपलक्ष में इस दिन राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है. रैली में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सोनी, जिला आयुर्वेद अधिकारी हरविंदर दावड़ा सहित विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के प्रधानाध्यापक और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details