राजस्थान

rajasthan

मानवता को शर्मसारः मानसिक रूप से बीमार महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या का प्रयास

By

Published : Sep 19, 2019, 5:05 PM IST

श्रीगंगानगर से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां एक मानसिक रूप से बीमार 56 वर्षीय महिला से दुष्कर्म के प्रयास के बाद आरोपी ने हत्या का प्रयास किया है.

rape in Sriganganagar, श्रीगंगानगर न्यूज

श्रीगंगानगर. जिला मुख्यालय पर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. मंगलवार देर रात एक 56 वर्षीय मानसिक रूप से बीमार महिला के साथ दुष्कर्म कर आरोपी ने महिला की हत्या का प्रयास किया. घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद पता चला, जब पीड़िता को गंभीर हालत में जिला मुख्यालय स्थित एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया. फिलहाल पीड़िता की हालत चिंताजनक बनी हुई है.

पढ़ें- स्पेशल स्टोरीः सांसद 'दीया कुमारी' के 100 दिन का लेखा-जोखा

पीड़िता के बेटे की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ दुराचार और हत्या के प्रयास का मामला महिला थाना पुलिस ने दर्ज किया है. मामले की जांच जवाहर नगर थाना प्रभारी प्रशांत कौशिक कर रहे हैं. वारदात का पता चलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीड़िता के हाल जानने अस्पताल भी पहुंचे. पीड़िता बेहोशी की अवस्था में है. उसके होश में आने के बाद बयान दर्ज करने के प्रयास होंगे.

फिलहाल डॉक्टर महिला को बचाने के लिए प्रयासरत हैं. पीड़िता के बेटे ने पुलिस को बताया कि उसकी मां मानसिक रूप से कमजोर है. घर में उसके अलावा परिवादी, परिवादी की पत्नी और बहन भी रहती है. महिला रोजाना सुबह 4 बजे घूमने जाती थी. मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे नींद खुलने पर वह 4 बजे समझकर घर से घूमने चली गई.

मानसिक रूप से बीमार महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या का प्रयास

करीब 4 बजे मोहल्ले के लोग उठकर घूमने गए तो महिला को खून से सनी बेहोशी की हालत में पड़े देखा. उसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे और पीड़िता को उठाकर अस्पताल लेकर गए. पीड़िता की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया. तब उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

जांच अधिकारी जवाहर नगर थाना प्रभारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि महिला के पति की काफी साल पहले ही मृत्यु हो गई थी. आरोपी ने दुराचार की कोशिश के बाद उसकी हत्या की नीयत से जोर से प्रहार किया प्रतीत हो रहा है. इससे महिला की खोपड़ी की हड्डियां टूटने के कयास लगाए जा रहे हैं. वारदात के करीब 8 घंटे बाद उसे संभाला गया. इस दौरान शरीर से खून भी भारी मात्रा में निकल गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details