राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 20, 2019, 2:26 AM IST

ETV Bharat / state

सैन्य अभ्यास के दौरान पानी में डूबने से सेना के लेफ्टिनेंट की मौत

सैन्य अभ्यास के दौरान पानी में डूबने से साधुवाली छावनी में तैनात सेना के लेफ्टिनेंट की मौत हो गई. लेफ्टिनेंट शुक्ला के परिजनों को सूचना दे दी गई है. परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

सेना के लेफ्टिनेंट की मौत

श्रीगंगानगर. सैन्य अभ्यास के दौरान पानी में डूबने से साधुवाली छावनी में तैनात सेना के लेफ्टिनेंट की मौत हो गई. श्रीकरणपुर सीमावर्ती क्षेत्र के 54 एफ गांव में सेना की 10 JAK यूनिट अभ्यास कर रही थी. इस दौरान खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से लेफ्टिनेंट की मौत हो गई. घटना के बाद लेफ्टिनेंट शुक्ला के परिजनों को सूचना दे दी गई है. परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

जानकारी के अनुसार 54 एफ गांव के खेत मे बनी पानी की डिग्गी में तैराकी करने के लिए अरगोरा रांची के रहने वाले लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला व अबोहर पंजाब के सिपाही स्वर्णजीत सिंह उतरे थे. लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला को तैरना नहीं आता था. लेफ्टिनेंट शुक्ला को पानी में डूबते देख सिपाही स्वर्णजीत सिंह ने उन्हें बाहर निकाला. घटना के बाद यूनिट के साथी शुक्ला को गजसिंहपुर के स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए. लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही लेफ्टिनेंट शुक्ला ने दम तोड़ दिया. शुक्ला को बचाने के लिए पानी में उतरे सिपाही स्वर्णजीत सिंह की बॉडी में पानी पहुंचने से उन्हें साँस लेने में तकलीफ हुई. जिसके बाद उन्हें श्रीगंगानगर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

सैन्य अभ्यास के दौरान पानी में डूबने से सेना के लेफ्टिनेंट की मौत

गजसिंहपुर थानाधिकारी ने बताया की अनुराग शुक्ला पानी में एक्सरसाइज करने उतरे थे. उसी दौरान पानी में डूब गए. जिनको साथियों ने बाहर निकाला. उसके बाद लेफ्टिनेंट शुक्ला को गजसिंहपुर हॉस्पिटल लेकर आए. लेकिन हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई. आर्मी की बटालियन ने अनुराग शुक्ला की जान बचाने की काफी कोशिश की. लेकिन बॉडी में पानी ज्यादा पहुंचने से शुक्ला की जान नहीं बच पाई. शुक्ला का शव श्रीकरणपुर अस्पताल में रखवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details