राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगरः अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन ने नगर परिषद आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

श्रीगंगानगर में अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन ने नगर परिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने नए सफाई ठेके में अस्थाई सफाई कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने की मांग की है.

By

Published : Oct 7, 2020, 10:42 PM IST

sri ganganagar news, rajasthan news
श्रीगंगानगर में सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

श्रीगंगानगर.अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन ने बुधवार को नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने नए सफाई ठेके में अस्थाई सफाई कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने की मांग की है.

श्रीगंगानगर में सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

नगर परिषद आयुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में उन्होंने लिखा कि करोना काल में अपने परिवार के जीवन की परवाह किए बिना काम करने वाले अस्थाई सफाई कर्मियों को प्राथमिकता देते हुए सफाई ठेके में कार्य पर रखा जाए. साथ ही जिले के वर्तमान क्षेत्रफल और जनसंख्या को देखते हुए पर्याप्त संख्या में अस्थाई सफाई कर्मी लगाए जाएं और उनकी प्रतिदिन दैनिक मजदूरी 350 रुपए की जाए. इसके अलावा अस्थाई सफाई कर्मियों को वर्दी, सुरक्षात्मक उपकरण और सफाई कार्य में प्रयुक्त होने वाला सामान जैसे बलेचा, कस्सी, झाडू और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए साबुन, सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराए जाएं.

ये भी पढ़ेंःश्रीगंगानगर: बिजली-पानी के कनेक्शन देने की मांग को लेकर डीएम को सौंपा गया ज्ञापन

वाल्मीकि समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि, अस्थाई सफाई कर्मियों के हितों को देखते हुए उपरोक्त समस्त मांगें जल्द जल्द पूरी की जाएं. साथ ही इन मांगों को पूरा ना करने पर सफाई ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. इसके अलावा अस्थाई सफाई कर्मियों के वेतन का भुगतान हर महीने की 1 से 5 तारीख तक करने के लिएसफाई ठेकेदार को निर्देशित किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details