राजस्थान

rajasthan

अखिल भारतीय किसान सभा की बैठक, सरकार की नीतियों के विरुद्ध करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Dec 7, 2019, 7:54 PM IST

श्री गंगानगर के सादुलशहर में अखिल भारतीय किसान सभा ने शनिवार को आम सभा की. जिसमें किसानों की कई समस्याओं को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान अध्यक्ष कृष्णलाल सहारण भी सभा में शामिल रहे.

श्री गंगानगर की खबर, All India Kisan Sabha
अखिल भारतीय किसान सभा की बैठक

सादुलशहर (श्री गंगानगर).अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से अनेक मांगो को लेकर सैकडों किसानों ने ग्राम पंचायत भवन लालगढ़ जाटान में आम सभा की. जिसमें अनेक मुख्य मुद्दों को लेकर चर्चा की गई और 9 दिसम्बर को एसबीआई बैंक का घेराव करने को लेकर आगे की रणनीति बनाई गई.

अखिल भारतीय किसान सभा की बैठक

इस दौरान अध्यक्ष कृष्णलाल सहारण ने कहा है की एसबीआई बैंक की ओर से किसानों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है. बैंक की ओर से केसीसी के जरिये किसानों से हाउस प्रमियम के नाम पर रकम काटकर धांधलेबाजी की जा रही है. साथ ही बताया कि बैंक ने किसान से कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करवा लिए जाते है और बिन बताए मोटी रकम काटी जा रही है.

पढ़ें- श्रीगंगानगर में सिख संगत ने मांगे पूरी होने पर किया मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त

वहीं, सरकार की ओर से एमएसपी की घोषणा करने के बाद भी किसान से 20 प्रतिशत तक का माल भी नहीं खरीद रही. जिससे किसान जगह जगह भटक रहे है. वहीं, दूसरी ओर आवारा पशुओं की समस्या भी किसानों की मुख्य समस्या है. सर्दी के मौसम में भी किसान पहरा लगाकर खेतो के बाहर बैठे रहते है. इसके बाबजूद भी आवारा पशुओं पर नियंत्रण नही हो रहा. वहीं, सभा मे किसानों ने मांग उठाई की सैन्य छावनी ने जो कृषि भूमि अपने अधिकार में ली है उस भूमि की डीएलसी दरों से भुगतान किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details