राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर में भारत बंद का मिला जुला असर, बार एसोसिएशन ने भी किया कार्य बहिष्कार

By

Published : Mar 27, 2021, 10:17 AM IST

श्रीगंगानगर में भी भारत बंद का मिला जुला असर रहा. इस दौरान किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद को समर्थन देने के लिए अदालतों में अधिवक्ताओं ने भी अपने कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया. वहीं, भारत बंद का व्यापारियों का भी पूरा समर्थन रहा. पढ़ें पूरी खबर...

राजस्थान समाचार, rajasthan news, श्रीगंगानगर समाचार, Sri-Ganganagar news
श्रीगंगानगर में भारत बंद का रहा मिलाजुला असर

श्रीगंगानगर.कृषि कानूनाें काे रद्द करने और एमएसपी पर कानून बनाने की मांग को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान मोर्चा के आह्वान पर शुक्रवार को भारत बंद का श्रीगंगानगर जिले में मिला जुला असर रहा. वहीं, भारत बंद का व्यापारियों का भी पूरा समर्थन रहा. इसके साथ ही संयुक्त व्यापार मंडल के आह्वान पर व्यापारी सभा के लिए गोल बाजार पहुंचकर दुकानें भी बंद करवाई गई, लेकिन दोपहर बाद सभी दुकानें खुल गई.

श्रीगंगानगर में भारत बंद का मिला जुला असर

इस दौरान बार एसोसिएशन ने कार्य बहिष्कार करते हुए अदालतों में किसी प्रकार की पैरवी नहीं की. इस दौरान बार एसोसिएशन के सदस्य रोहतास महिंद्रा ने बताया कि किसान मोर्चा के आह्वान पर बंद को समर्थन देने के लिए बार एसोसिएशन ने अदालतों में कार्य बहिष्कार रखने का निर्णय लिया. जिसके तहत अधिवक्ता किसी भी न्यायालय में किसी प्रकार की पैरवी नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें:जयपुर: कोरोना को लेकर जिला कलेक्टर ने किया पार्षदों से संवाद, वैक्सीनेशन को लेकर की जागरुकता बढ़ाने की अपील

भारत बंद के दौरान चूनावढ़ में किसानों ने चक्का जाम लगाया. यहां किसानों ने स्थानीय मेन बाजार, बस स्टैंड मार्केट पूर्ण रुप से बंद करवा कर राजमार्ग पर धरना लगाकर आवाजाही को रोककर बंद को सफल बनाया, तो वहीं मिर्जेवाला गांव में बंद के दौरान किसानों ने रास्ते रोक कर बंद को सफल बनाने का प्रयास किया. वहीं, जिले के दौलतपुरा, गजसिंहपुर, श्रीकरणपुर में भी किसानों की ओर से बंद को लेकर बाजार बंद करवा कर किसानों ने बंद का समर्थन किया.

इसके अलावा जेतसर, केसरीसिंहपुर, सादुलशहर, रायसिंहनगर अनूपगढ़ घड़साना में भी बंद को लेकर किसानों की ओर से सड़कों पर निकल कर वाहनों को रोका गया. कुल मिलाकर पूरे जिले में शांति पूर्ण रुप से बंद रहा. इसके साथ ही किसान नेताओं ने बंद में सभी का साथ देने पर उन्हें धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details