राजस्थान

rajasthan

एडीएम ने डिस्कॉम कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, एईएन सहित 11 कर्मचारी मिले अनुपस्थित

By

Published : Sep 22, 2020, 10:58 PM IST

जिले में एडीएम अशोक कुमार मीणा ने डिस्कॉम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया जिसमें 11 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. सभी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एसडीएन ने कारण बताओ नोटिस जारी करने और रिपोर्ट भेजवाने के निर्देश दिए.

SDM inspecting DISCOM office
डिस्कॉम कार्यालय का निरीक्षण करते एसडीएम

सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर). जिले में मंगलवार को एडीएम अशोक कुमार मीणा ने डिस्कॉम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यालय में डिस्कॉम एईएन सहित 11 कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इस पर एसडीएम ने गहरी नाराजगी जताई.

एडीएम ने एक्सईएन को सभी अनुपस्थित कर्माचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. एडीएम सुबह करीब 10 बजे डिस्कॉम कार्यालय पहुंच गए. उन्होंने कर्मचारियों के हाजरी रजिस्टर की जांच की तो एईएन, एआरओ, वरिष्ठ सहायक, सीए, एमटीआर, सूचना सहायक सहित तकनीकी कर्मचारी अनुपस्थित थे. एडीएम ने एक्सईएन को मौके पर बुलाकर अनुपस्थित अधिकारी व कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया साथ ही कार्रवाई की रिपोर्ट भिजवाने के आदेश भी दिए.

यह भी पढ़ें:बाड़मेर में 'नो मास्क नो एंट्री' लागू , कलेक्टर-एसपी ने आमजन से की ये अपील

यह भी कहा कि लोग लंबी कतारों में लगकर कार्यालय में अधिकारी और कर्मचारियों का इंतजार कर रहे हैं जबकि वे समय से ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं. इसके बाद एडीएम ने एक्सईएन, एईएन, जेईएन, स्टोर और अकाउंट शाखा का निरीक्षण किया. वहीं कार्यालय परिसर में सफाई नहीं होने पर उपस्थित कर्मचारियों को फटकार लगाई. कर्मचारियों ने बताया कि सफाई कर्मचारी छुट्‌टी पर गया है. जिस कारण डिस्कॉम कार्यालय परिसर में सफाई नहीं हुई. एडीएम ने अधिकारियों और कर्मचारी को कार्यालय परिसर में सफाई करवाने के लिए पांबद किया.

कलेक्टर ने एसके अस्पताल का किया निरीक्षण

सीकर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने मंगलवार को जिले के सबसे बड़े अस्पताल एसके अस्पताल का निरीक्षण किया. उन्होंने सफाई व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि आगे से इस तरह की व्यवस्था नहीं मिलनी चाहिए. जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी मंगलवार शाम एसके अस्पताल पहुंचे और उन्होंने यहां पर उन्होंने राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक ली..

ABOUT THE AUTHOR

...view details