राजस्थान

rajasthan

Child Dies Due To Wall Collapse : दीवार गिरने से 14 साल के बच्चे की मौत, पशु बाड़े में चारा डालने के दौरान हुआ हादसा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 18, 2023, 2:30 PM IST

रायसिंहनगर के समेजा कोठी थाना क्षेत्र के गांव 43 पीएस में दीवार गिरने से एक 14 साल के बच्चे की मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया.

Child Dies Due To Wall Collapse
Child Dies Due To Wall Collapse

रायसिंहनगर.जिले के समेजा कोठी थाना क्षेत्र के गांव 43 पीएस में दीवार गिरने से एक 14 साल के बच्चे की मौत हो गई. हादसे के दौरान बच्चा पशु बाड़े में पशुओं को चारा डालने गया था, तभी अचानक दीवार उस पर गिर गई, जिसके बाद आनन-फानन में परिजन उसे समेजा कोठी स्थित सरकारी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, थाना अधिकारी सही राम ने बताया कि परिजनों की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया.

उक्त हादसे को लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन पर निशाना साधा. ग्रामीणों का कहना है कि हादसे के बाद कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मृतक के घर नहीं आया. हालांकि, इस तरह की हादसा होने पर प्रशासनिक स्तर पर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाती है, लेकिन प्रशासन की ओर से फिलहाल मामले की सुध तक नहीं ली गई.

इसे भी पढ़ें -धौलपुर: 45 साल के शख्स की कच्ची दीवार गिरने से मौत

एक ग्रामीण ने कहा कि राज्य सरकार की तरह से चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के तहत ऐसे हादसे होने पर मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाती है. वहीं, घटना के बाद से ही पूरे गांव में शोक की लहर है. परिजनों का रो-रोकर बुरा है.

इसे भी पढ़ें -भरतपुरः हनुमान पाठशाला की दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत, एक घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details