राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

माउंट आबू में मौसम का मिजाज, रिमझिम बारिश के बाद फिजाओं में ठंडक, अब आने लगे सैलानी

सिरोही के माउंट आबू में मंगलवार को सुबह आसमान में काले बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश हुई. जिसके बाद हिल स्टेशन के मौसम में ठंडी हवाओं के साथ मौसम सर्द हो गया. वहीं हल्की बारिश के बाद माउंट आबू के वादियों की फिजाओं में ठंडक घुल गई.

Weather in Mount Abu, tourists started coming, rain in Mount Abu, माउंट आबू में बारिश

By

Published : Oct 29, 2019, 11:14 AM IST

सिरोही.प्रदेश के एक मात्र पर्वतीय पर्यटन नगरी माउंट आबू में इन दिनों सैलानियों का आना शुरू हो चुका है. ऐसे में माउंट आबू की वादियां इन दिनों जहां पर्यटकों से गुलजार है, वहीं मौसम भी यहां पर मेहरबान होता हुआ नजर आ रहा है. माउंट आबू में एकाएक मौसम में बदलाव देखने को मिला. मंगलवार सुबह आसमान में काले बादल छाए हुए नजर आए. जिसके बाद से रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा.

माउंट आबू में बारिश

हल्की बारिश की वजह से माउंट आबू की वादियां सुहानी लगने लगी है. वहीं हल्की बारिश के बाद माउंट आबू की फिजाओं में ठंडक घुल गई है. साथ ही बारिश के बाद सर्द हवाएं शुरू हो गई है. हिल स्टेशन पर बढ़ी सर्दी से लोगों की दिनचर्या में असर पड़ रहा है.

ये पढें: मंदिर में जैसे भी प्रभु श्रीनाथजी ने लगाया छप्पन भोग, दौड़ते हुए आए आदिवासी युवा और लूट ले गए प्रसाद

वहीं दीपावली के समय माउंट आबू पहुंचे पर्यटक इस मौसम का लुत्फ उठा रहे है. बादलों की आवाजाही के बीच माउंट आबू का मौसम सुहावना हो गया है. सर्दी का दौर शुरू होते ही तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. शहर में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं सर्दी ने यहां पर अपने तेवर तीखे होने लगे हैं. इस बदलते मौसम के चलते आने वाले दिनों में और सर्दी के बढ़ने की आशंका जताई जा रही हैं. वहीं सुबह के समय इन वादियों में पर्यटक घूमने का आनंद भी ले रहे हैं. वहीं कई पर्यटक भी यहां पहुंचने लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details