राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 11, 2022, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

राजस्थान कांग्रेस का हाल एक फूल दो माली जैसा या कहें एक जहाज और दो पायलट की स्थिति: सुधांशु त्रिवेदी

सिरोही में ब्रह्मकुमारी संस्थान में आयोजित ग्लोबल समिट में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी और राजस्थान कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान कांग्रेस की स्थिति एक फूल दो माली जैसी हो गई है.

सिरोही में सुधांशु त्रिवेदी
सिरोही में सुधांशु त्रिवेदी

सिरोही. जिले के आबूरोड स्थित ब्रह्मकुमारी संस्थान में ग्लोबल समिट के (Sudhanshu Trivedi reached sirohi in global summit) पहले दिन रविवार को दूसरे सत्र में भाग लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी भी पहुंचे. इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर अशोक गहलोत के नाम की चर्चा पर कहा कि देखिए उठापटक राजस्थान की राजनीति (Sudhanshu Trivedi target Rajasthan congress) में नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी में है और पार्टी का अंदरूनी मामला है. वहां समस्या यह है कि 3.5 साल हो गए हैं और वह अभी तक भारत जोड़ो यात्रा की बात कर रहे हैं. वह अभी अपना अध्यक्ष खोजो यात्रा पूरी नहीं कर पाए हैं. क्योंकि वह विगत 3.5 वर्ष में तय ही नहीं कर पाए हैं कि उनको माता, पुत्र, भाई, बहन किसको अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करना है.

उन्होंने कहा कि इस मामले में अब नई बात अशोक गहलोत का नाम जोड़ने की आ रही है. यह उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है. गृह मंत्री अमित शाह के जोधपुर दौरे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से झूठा भाषण देने का आरोप लगाने पर कहा कि अशोक गहलोत कितना सत्य वाचन करते हैं. उसका मैं सिर्फ उदाहरण देना चाहता हूं. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में उन्होंने कहा था कि वह देशद्रोह का कानून समाप्त कर देंगे क्योंकि इसका दुरुपयोग होता है. लेकिन 2019 के बाद पहली सरकार जो देश की थी जिसने इस क़ानून का प्रयोग किया वह थी राजस्थान की सरकार और खास बात ये है कि इस कानून का प्रयोग भी उन्होंने अपने विधायकों के खिलाफ किया था. इससे स्पष्ट होता है कि अशोक गहलोत की बात में कितना सच और कितना झूठ रहता है.

सिरोही में सुधांशु त्रिवेदी

पढ़ें.राजस्थानः गहलोत सरकार पर जमकर बरसे सुधांशु त्रिवेदी...कहा- कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर

उन्होंने कहा कि राजस्थान कांग्रेस की स्थिति एक फूल दो माली जैसी है, जहां एक जहाज और दो पायलट हैं. राहुल गांधी की यात्रा पर उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के नाम पर जहां से शुरू हुए और जिन पादरी महोदय के दरों दरबार पर भटकते हुए पहुंच गए उससे दिखाई पड़ रहा है कि पहले ही कोर में मक्खी आकर गिर गई. यह समझ नहीं आ रहा की राहुल गांधी (Sudhanshu Trivedi target Rahul gandhi) किस दिव्य दृष्टि से ऐसे लोगों को खोजते हैं और उनके पास पहुंच जाते हैं और फिर जाकर भगवान के विषय पर पूछने लगते हैं. राहुल गांधी कांग्रेस के चिर युवा नेता हैं और इतने बड़े युवा हैं कि किसी की नहीं सुनते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details