राजस्थान

rajasthan

माउंट आबू में कड़ाके की ठंड, पारा @1 डिग्री सेल्सियस

By

Published : Nov 21, 2020, 8:39 PM IST

राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशल माउंट आबू में कड़ाके की सर्दी का असर देखने को मिल रहा है. दिवाली के बाद से ही यहां ठंड लगातार बढ़ती जा रही है. शनिवार को माउंट आबू का तापमान जमाव बिंदु 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ऐसे में घरों के बाहर खड़ी कारों पर बर्फ की परत देखने को मिली.

Sirohi latest news, Sirohi Hindi News
माउंट आबू में कड़ाके की ठंड

सिरोही.देश के उत्तरी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर राजस्थान में देखने को मिल रहा है. प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में पारा जमाव बिंदु के करीब पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार रात न्यूनतम तापमान 1 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया.

माउंट आबू में कड़ाके की ठंड

पारा गिरने से अलसुबह घरों और होटलों के बाहर खड़ी कारों पर बर्फ जमी पाई गई. वहीं मैदानी इलाकों में भी ओस को बूंदे जमी हुई मिली. इस मौसम की यह सबसे सर्द रात थी. लोग सर्दी से बचने के जतन में अलाव का सहारा ले रहे हैं. गर्म कपड़ों से लदे स्थानीय लोग और पर्यटक चाय की चुस्कियों के सहारे सर्दी भगाने का जतन करते नजर आए.

पढ़ेंःसिरोहीः माउंट आबू में कड़ाके की ठण्ड, कारों पर जमी बर्फ की परत

पिछले कई साल से माउंट आबू में जमाव बिंदु और बर्फ जमने का समय दिसंबर माह में होता है. लेकिन इस साल नवंबर माह में ही सर्दी ने अपने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. आगामी दिनों में सर्दी के और ज्यादा तीखे तेवर देखने को मिल सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details