राजस्थान

rajasthan

सिरोही में मुसलाधार बारिश का दौर जारी, जिले के वेस्ट बनास बांध में पानी लबालब...स्कूलों में अवकाश घोषित

By

Published : Jul 10, 2023, 9:23 AM IST

Updated : Jul 10, 2023, 6:03 PM IST

सिरोही जिले में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश का दौर है. बारिश के बाद जिला का सबसे बड़ा वेस्ट बनास बांध छलकने लगा है. वहीं, कई बांध भर गए हैं. सबसे अधिक बारिश माउंट आबू में 9 इंच से अधिक 231 एमएम दर्ज की गई है. वहीं, मंगलवार को जिले में निजी व सरकारी स्कूलों में भारी बारिश की चेतवानी के चलते अवकाश रहेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

सिरोही में मुसलाधार बारिश का दौर जारी

सिरोही.जिले में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश का दौर जारी है. बारिश के बाद जिला का सबसे बड़ा वेस्ट बनास बांध छलकने को कगार पर है. वहीं कई बांध पानी से लबालब हो गए हैं. बीते 24 घंटो में बारिश को बात करें तो सबसे अधिक बारिश माउंट आबू में 9 इंच से अधिक 231 एमएम दर्ज की गई हैं. बारिश के बाद नदी नालों में पानी को आवक तेज हो गई है. इससे कई जगहों पर यातायात भी बाधित हुआ हैं.

जिले के आबूरोड में (160mm) 6.5 इंच रेवदर में 46एमएम, सिरोही में 62 एमएम, पिण्डवाड़ा में 37एमएम व शिवगंज में हुई 43 एमएम बारिश दर्ज को गई हैं। इसके साथ ही एक दर्जन से अधिक बाँध जिले में ओवरफ्लो चल रहे हैं। बारिश का असर आबूरोड में साफ तौर पर देखने को मिल रहा हैं जंहा शहर में कई जगह सड़को पर जलभराव किस स्थिति हो गई नालो में बहने वाला पानी सड़क पर आ गया हैं पानी के रोड पर आने से वाहन फसने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं.

बारिश के पानी से सड़कें हुई जलमग्न और वाहन चालकों के लिए बना मुश्किल का सबब

आबूरोड में हाल है बेहाल :जिले के सबसे बड़े शहर आबूरोड सहित आसपास के हिस्सों में बीती रात से लगातार बारिश का दौर जारी है. आज सोमवार सुबह 6 बजे से मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ करीब 2 घंटे तब शहर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में मुसलाधार बारिश का दौर चला. जिससे सड़के पानी से लबालब हो गई. शहर में चल रहे सीवरेज कार्य में सड़कों पर बने गड्डों में पानी भर गया है. जिसके चलते लगातार हादसे का अंदेशा बना हुआ हैं. परंतु सीवरेज कंपनी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. आबूरोड में बीते 24 घंटो में 160 एमएम करीब 6.5 इंच बारिश दर्ज की गई हैं. बारिश के बाद रेवदर रोड पर बहने वाली गोमती और झाबुआ नदी तेज वेग से बह रही है. जिसके चलते रेवदर मार्ग को बंद किया गया और गिरवर गांव और मुंगथला गांव से होकर डाइवर्ट किया गया हैं.

बारिश के पानी से सड़कें हुई जलमग्न

पढ़ें प्रदेश में औसत बारिश का आधा कोटा पूरा, 20 जिलों में जमकर बरसे मेघ, 5 की मौत

सुबह से ही तेज़ बारिश का दौर लगातार जारी है. क्षेत्र के बांध ओवरफ्लो हो रहा है. वहीं शहर में प्रशासन ने वाहन चलाते समय सतर्कता बरतने की अपील को है. मनापुर और गणका के बीच बहने वाला नाला पुल के ऊपर से बह रहा है. जिसके चलते यातायात बाधित हो गया है. तलहटी-आमथला रोड पर ट्रॉमा सेंटर के सामने नाला रोड पर बह रहा है. लूनिया पूरा रोड, दरबार स्कूल के सामने, मुख्य सड़क, अर्बुद स्कूल के बाहर सड़क पर पानी 2 फीट तक भर गया है. जिसमे वाहनों को चलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मुसलाधार बारिश के बाद सड़क पार करना हुआ मुश्किल

बारिश के बाद छलके बांध, जिले में अवकाश घोषित : सिरोही जिले में सोमवार सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. ऐसे में कई नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं. जिले का सबसे बड़ा वेस्ट बनास बांध ओवरफ्लो हो गया है. बारिश से आबूरोड में हालात बिगड़ गए हैं. आबूरोड शहर में सिवरेज कम्पनी की लापरवाही के चलते लोगों की परेशानी बारिश में और ज्यादा बढ़ गई. आबूरोड में बीते 36 घंटों से लगातार रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. वहीं, सोमवार सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. भारी बारिश और अलर्ट के चलते जिला कलेक्टर भवरलाल चौधरी ने लोगों से घरों रहने की अपील की है. साथ ही मंगलवार को जिले में निजी व सरकारी स्कूल में भारी बारिश की चेतवानी के चलते अवकाश रहेगा.

बारिश के बाद छलके बांध, जिले में अवकाश घोषित
Last Updated : Jul 10, 2023, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details