राजस्थान

rajasthan

Sirohi Minor Missing Case: माली समाज ने किया धरना प्रदर्शन, पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

By

Published : Apr 13, 2023, 5:23 PM IST

राजस्थान के सिरोही जिले में एक नाबालिग के लापता होने का मामला बिगड़ता जा रहा है. नाबालिग को लापता हुए 13 दिन बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस उसका पता नहीं लगा सकी है. इससे आक्रोशित होकर माली समाज के लोगों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया.

sirohi minor missing case
माली समाज ने किया धरना प्रदर्शन, पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

माली समाज ने किया धरना प्रदर्शन, पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

सिरोही. जिले के अनादरा थाना क्षेत्र के पामरा से 13 दिन पूर्व एक नाबालिग लापता हो गई थी. यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. नाबालिग का अब तक सुराग नहीं मिलने पर माली समाज में आक्रोश है. गुरुवार को माली समाज छात्रावास में समाज की बैठक के बाद सभी रैली के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. जहां पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया. प्रदशर्नकारी लड़की को दस्तयाब करने की मांग कर रहे थे. माली समाज का आरोप है कि पुलिस की ढिलाई के चलते अब तक नाबालिग का पता नहीं चल सका है. माली समाज के प्रदर्शन को देखते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था. इसके अलावा जिलेभर से पुलिस जाब्ते की तैनाती की गई थी.

ये भी पढ़ेंःUdaipur minor murder and rape: सर्व समाज के लोग सड़क पर उतरे, फांसी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

यह था मामलाःजानकारी के अनुसार गत 1 अप्रैल को नाबालिग बालिका के परिजनों द्वारा अनादरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि बालिका पामेरा के सरकारी स्कूल की कक्षा 11 में पढ़ती है, जो कि सुबह स्कूल बैग लेकर घर से निकली थी, परंतु छुट्टी होने के उपरांत भी घर नहीं पहुंची. परिजनों ने स्कूल जाकर जानकारी ली तब उन्हें पता चला कि वह स्कूल आई ही नहीं थी. परिजनों ने आस-पास उसकी तलाश की, परंतु कुछ जानकारी नहीं मिली. जिसके बाद अनादरा पुलिस ने जांच शुरू की थी. मामले को लेकर 9 अप्रैल को अनादरा थाने का घेराव किया गया था. जिसमें पुलिस ने 2 दिन में नाबालिग को ढूढ़ने का आश्वासन दिया था.

भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता है तैनातःनाबालिग छात्रा के लापता होने के मामले में माली समाज कलेक्ट्रेट पर विरोध-प्रदर्शन कर रहा है. वहीं माली समाज के प्रदर्शन को देखते हुए जिलेभर का पुलिस जाब्ता ऐतिहातन तैनात किया गया है. एएसपी देवाराम, सीओ पारसाराम, माउंट आबू सीओ योगेश शर्मा, पिण्डवाड़ा सीओ जेठूसिंह, आबूरोड शहर थानाधिकारी सरोज बैरवा, रीको थानाधिकारी सुरेश चौधरी सहित अन्य थानों के थानाधिकारी और जाब्ता तैनात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details