राजस्थान

rajasthan

Budget 2021 Reaction: बजट को लेकर दिखी अलग-अलग प्रतिक्रिया, देखें क्या बोले बीजेपी और कांग्रेस नेता...

By

Published : Feb 2, 2021, 2:30 AM IST

केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया गया. बजट को लेकर सिरोही जिले में मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. जहां भाजपा नेताओं ने इस बजट की सराहना की तो कांग्रेस ने इसे पूंजीपतियों का बजट करार दिया और इस बजट को आम जनता से बताया.

Budget 2021 Reaction, People Reaction on Budget
बजट को लेकर दिखी अलग-अलग प्रतिक्रिया

सिरोही. केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया गया. बजट को लेकर सिरोही जिले में मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. जहां भाजपा नेताओं ने इस बजट की सराहना की तो कांग्रेस ने इसे पूंजीपतियों का बजट करार दिया और इस बजट को आम जनता से बताया.

बजट को लेकर दिखी अलग-अलग प्रतिक्रिया

पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने कहा कि यह बजट में आम जनता को साथ में लेकर चलने वाला बजट है. बजट पूर्ण रूप से आम जनता को समर्पित है. साथ ही अर्थव्यवस्था को किस प्रकार से मजबूत किया जाए, उसको लेकर भारत सरकार ने इस बजट को पेश किया है. चिकित्सा और रेलवे के क्षेत्र में भी विकास की घोषणा इस बजट में देखने को मिली.

वहीं सिरोही नगर परिषद के सभापति महेंद्र मेवाड़ा ने कहा कि यह बजट गरीबों से कोसों दूर और पूंजीपतियों का बजट है. चांदी को सस्ता कर दिया, जबकि आम जनता की जरूरत मोबाइल व अन्य चीजें महंगी कर दी हैं. जो साफ तौर पर जाहिर करता है कि यह बजट आम जनता के हित में नहीं है.

पढ़ें-Budget 2021 Reaction: केंद्र बजट को लेकर अजमेर संभाग के व्यापारियों की प्रतिक्रिया

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष लुंबाराम चौधरी ने कहा कि इस बजट में किसानों को सौगातें दी गई हैं. किसानों को 75,000 करोड़ का बजट दिया गया है. जिससे कृषि क्षेत्र में कार्य हो सके. वहीं किसानों की आय किस प्रकार से दोगुनी की जाए, इसको लेकर भी बजट में घोषणा की गई है. एमएसपी में वृद्धि की गई है.

वहीं सस्थानीय नागरिक राहुल रावल ने कहा कि बजट देश हित में है. इस बजट से आने वाले दिनों में अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. कोराना काल में वैश्विक मंदी का दौर था, तो भारत अब इस दौर से उबरने लगा है और आने वाले दिनों में अर्थव्यवस्था के उभरने का संकेत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details