राजस्थान

rajasthan

नगर निकाय चुनावः सिरोही जिले में 71.36 फीसदी हुआ मतदान

By

Published : Nov 16, 2019, 11:33 PM IST

राजस्थान निकाय चुनाव 2019 के लिए सिरोही नगर परिषद में 67 प्रतिशत, शिवगंज में 74 प्रतिशत, पिंडवाड़ा में 70.14 प्रतिशत और नगर पालिका आबू पर्वत में 78.66 प्रतिशत मतदान हुआ. तीनों जगहों का कुल मतदान 71.36 प्रतिशत रहा.

Sirohi City Council Election, नगर पालिका चुनाव

सिरोही.जिले में निकाय चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. सिरोही नगर परिषद में 67 प्रतिशत, शिवगंज में 74 प्रतिशत, पिंडवाड़ा में 70.14 प्रतिशत और नगर पालिका आबू पर्वत में 78.66 प्रतिशत मतदान हुआ. तीनों जगहों का कुल मतदान 71.36 प्रतिशत रहा.

सिरोही जिले में शाम 5 बजे तक हुआ 71.36 फीसदी मतदान

मतदान को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां की गई थीं. पर्याप्त मात्रा में पुलिस जाप्त लगाया गया था. मतदान के दौरान लगातार पुलिस की गश्त व मार्च जारी रही. साथ ही दिव्यांगों के लिए व्हील चैयर की व्यवस्था भी की गई थी.

चुनाव आयोग के नियुक्त पर्यवेक्षक ओम प्रकाश बुनकर, जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार सोलंकी, जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा और सिरोही रिटर्निंग अधिकारी हंसमुख कुमार ने नगर परिषद सिरोही के विभिन्न मतदान केन्द्रों का अवलोकन किया और राउमावि पुराना भवन से सरकेएम विद्यालय, बग्गीखाना होते हुए सरजावाव दरवाजा तक पुलिस समेत फ्लेग मार्च किया गया.

पढ़ें-राज्य के 49 निकायों में 71.53 फीसदी मतदान, प्रत्याशियों का भाग EVM में बंद

भाटकडा स्कूल में स्थित मतदान केन्द्र में दिव्यांगो ने व्हील चैयर पर बैठकर मतदान किया. इसी प्रकार बग्गीखाना स्कूल में रतन बहिन जिसकी उम्र 105 है, उसने भी मतदान किया. टांकरिया स्कूल में काफी दिव्यांग दिखाई दिए तथा ज्यादा उम्रराज मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details