राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सिरोही में आंधी-बारिश का कहर, एक युवक और 20 भेड़ों की मौत

सिरोही में आंधी-बारिश के कारण रविवार शाम को एक युवक की मौत हो गई. कई क्षेत्रों में पेड़, कच्चे मकान ढह गए. इसके साथ ही उड़ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 20 भेड़ों की मौत हो गई.

By

Published : May 29, 2023, 4:55 PM IST

Rain And thunderstorm hits Sirohi
Rain And thunderstorm hits Sirohi

सिरोही. पूरे प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का दौर जारी है. सिरोही जिले में भी बदलते मौसम का कहर देखने को मिला. इस कारण रविवार शाम को एक युवक की मौत हो गई. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची. वहीं, जिला मुख्यालय से 10 किमी. दूर उड़ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 20 भेड़ों की मौत हो गई.

युवक पर गिरा टीनशेड, मौत : जानकारी के अनुसार रेवदर के निकटवर्ती रोहुआ में रविवार शाम रोहुआ निवासी आसु भील अपने घर से सामान लेने के लिए बाहर निकला था. उसी वक्त तेज हवाओं के कारण एक टीनशेड उड़कर उस पर जा गिरा, इससे उसकी मौत हो गई. सनवाड़ा-पावापुरी मार्ग पर मुख्य हाईवे पर तेज हवा से एक विशाल पेड़ गिर गया.

इसकी चपेट में आने से एक टैक्सी क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं, करोटी टोल प्लाज़ा के पास दो ट्रेलरों की भिड़ंत हो गई. रविवार देर रात हुई बारिश और आंधी के बाद सिरोही, आबूरोड, माउंट आबू, रेवदर, सहित अन्य हिस्सों में पेड़ के गिरने की घटनाएं सामने आई. इस कारण जिले के कई हिस्सों में 20 घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल है.

पढ़ें. झीलों की नगरी में बदला मौसम, तेज आंधी के बाद बारिश, देखें Video

आकाशीय बिजली गिरने से 20 भेड़ों की मौत :रविवार रात को जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर उड़ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से पशुपालक पुनाराम देवासी के 20 भेड़ों की मौत हो गई. सोमवार को पशुपालन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और भेड़ों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया. जिला कलेक्टर के निर्देश पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details