राजस्थान

rajasthan

दादी हृदयमोहिनी के निधन पर PM मोदी समेत तमाम नेताओं नें प्रकट किया शोक

By

Published : Mar 12, 2021, 7:25 AM IST

अंतरराष्ट्रीय संस्थान ब्रह्माकुमारी की चीफ दादी हृदयमोहिनी के गुरुवार को निधन के बाद शोक संवेदनाओं का ज्वार उमड़ पड़ा. दादी के आध्यात्मिकता के क्षेत्र में किए गए कार्यों को लेकर पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने ट्विटर के जरिए अपनी श्रद्धांजलि दी.

rahul gandhi expressed grief
दादी हृदयमोहिनी के निधन पर शोक की लहर

सिरोही. माउंट आबू स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की प्रमुख प्रशासिका राजयोगिनी दादी हृदयमोहिनी का गुरुवार सुबह 10.30 बजे देवलोकगमन हो गया. 93 वर्ष की आयु में उन्होंने मुम्बई के सैफी अस्पताल में अंतिम सांस ली. उन्हें दिव्य दृष्टि का वरदान प्राप्त था. दादी के निधन के बाद से ही संस्थान के अनुयाइयों में शोक की लहर फैल गई.

संस्थान के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय आबू रोड में दादी के निधन के बाद सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए. दादी के शव को गुरुवार को करीब 5 बजे मुंबई से एयर एम्बुलेंस के जरिए आबू रोड के मानपुर हवाई पट्टी लाया गया. जहां से एम्बुलेंस में पार्थिव देह को शांतिवन ले जाया गया. इस दौरान संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित वरिष्ठ बहनें मौजूद रहीं.

दादी के पार्थिव देह को शांतिवन में रखा गया है, जहां शुक्रवार यानी आज श्रद्धालू अंतिम दर्शन कर सकेंगे. शनिवार को दादी का अंतिम संस्कार किया जाएगा. देश भर के संस्थान के केन्द्रों सहित 140 देशों में बने संस्थान के सेवा केन्द्रों पर आगामी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.

दादी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि दादी के मानव जीवन के कल्याण के लिए आध्यात्मिकता के क्षेत्र में किए गए कार्यों को हमेशा याद किया जाएगा. इसलिए ट्वीट में मोदी ने दादी के साथ राखी बांधते हुए फोटो भी साझा की.

पढ़ें :SPECIAL : परमात्मा की संदेशवाहक दादी हृदयमोहिनी का देवलोकगमन...140 देशों में ब्रह्मकुमारी केंद्रों में शोक की लहर

पीएम मोदी के अलावा उपराष्ट्रपति वैकया नायडू, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्यपाल कलराज मिश्र, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जताया दुख
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख...

ABOUT THE AUTHOR

...view details