राजस्थान

rajasthan

कोरोना की जंग में घोर लापरवाही: सिरोही में आइसोलेशन वार्ड और क्वॉरेंटाइन सेंटर पर लटकते मिले ताले, विधायक नाराज

By

Published : Apr 1, 2020, 5:42 PM IST

कोरोना से जंग के लिए सिरोही में कई जगहों पर आइसोलेशन वार्ड और क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. जिसमें 2060 लोग रह सकते हैं. लेकिन इसके लिए प्रशासन की सूचियों में जिस जगह का जिक्र किया गया है. वहां पर कोई भी वार्ड या सेंटर नहीं है. बल्कि उन भवनों पर ताले लटके हुए हैं. ये बात सामने आई विधायक संयम लोढ़ा के दौरे में. पढ़ें पूरी खबर...

कोरोना से जंग की तैयारियों का विधायक लोढ़ा ने किया दौरा, MLA Lodha visits Corona for war preparations
कोरोना से जंग की तैयारियों का विधायक लोढ़ा ने किया दौरा

सिरोही.कोरोना की रोकथाम में केंद्र और राज्य सरकारें लगी हुई हैं. सरकारी आंकड़ों के अनुसार सिरोही में विभिन्न जगहों पर आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. कई जगहों पर क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें 2060 लोगों को रखने की क्षमता हैं. वहीं, इन तैयारियों को लेकर जिले में जब विधायक संयम लोढ़ा ने दौरा किया, तो जमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आई.

विधायक लोढ़ा ने अपने दौरे के दौरान पूरे सिरोही जिले में विभिन्न स्थानों पर आइसोलेशन वार्ड और क्वॉरेंटाइन सेंटर का अवलोकन किया. जिसमें सामने आया कि स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की सूचियों के अनुसार पर जिन स्थानों को क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए चिन्हित किया गया है, उनमें से अनेक स्थानों पर क्वॉरेंटाइन सेंटर नहीं है. उन भवनों के दरवाजों पर ताले लटके हुए हैं.

कोरोना से जंग की तैयारियों का विधायक लोढ़ा ने किया दौरा

पढ़ें-रोते-बिलखते परिजनों को देख भी घंटों तक नहीं पसीजा 'दूसरे भगवान' का दिल

इतना ही नहीं जिले में अधिकारियों के बीच समन्वय का अभाव भी देखने को मिला. आबूरोड में एकलव्य जनजातीय आवासीय विद्यालय को क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए चिन्हित किया गया था. लेकिन बाद में स्वास्थ्य विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों को सूचित किए बिना ही इसकी जगह बदल दी गई.

वहीं, जब विधायक संयम लोढ़ा अपने साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी राजेश कुमार को लेकर पहुंचे, तो यहां ताला लगा हुआ था. जिसकी जानकारी खुद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भी नहीं थी. जानकारी करने पर पता लगा कि क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए जगह बदल दी गई है. वहीं, दूसरे क्वॉरेंटाइन सेंटर में जिन नियमों की पालना होनी चाहिए थी, वह भी नहीं हो रही थी.

खाद्य पदार्थों के लिए हुए सर्वे में अनियमितता का आरोप

प्रशासन की ओर से खाद्य पदार्थों के लिए करवाए गए सर्वे में अनियमितताओं का भी विधायक संयम लोढ़ा ने आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि इस सर्वे में सभी बीपीएल और जरूरतमंदों को शामिल नहीं किया गया है. जिसे लेकर वो नाराज नजर आए.

पढ़ें-लॉकडाउन: बीकानेर से हिसार के लिए साइकिल पर निकला युवक, 24 घंटे में तय किया 200 किमी का सफर

विधायक ने करवाई राशन की व्यवस्था

विधायक संयम लोढ़ा केदौरे के दौरान आबूरोड क्षेत्र में एक गरीब परिवार के व्यक्ति ने उनसे भोजन के लिए कहा, जिसपर उन्होंने उसी वक्त उसके लिए राशन की व्यवस्था भी की. एक ओर जहां सरकार अपने स्तर पर कोरोना की रोकथाम को लेकर पूर्ण प्रयास कर रही है. वहीं, सिरोही में पाई गई अनियमितताओं और कमियों को लेकर विधायक संयम लोढ़ा नाराज नजर आए. उन्होंने कहा कि इस बारे में वे मुख्यमंत्री गहलोत से भी बातचीत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details