राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 2, 2023, 6:47 PM IST

ETV Bharat / state

Accident in Sirohi : खेतलाजी मंदिर में हादसा, करंट की चपेट में आने से एक की मौत...4 झुलसे

राजस्थान के सिरोही में बड़ा हादसा सामने आया है. खेतलाजी मंदिर में करंट प्रवाह के कारण एक की मौत हो गई, जबकि चार लोग झुलस गए हैं. यहां जानिए पूरा मामला...

One Man Died and Four People Scorched
खेतलाजी मंदिर में हादसा

सिरोही. राजस्थान में तहसील के सिंदरथ में स्थित खेतलाजी मंदिर में बिजली गिरने के बाद हुए करंट प्रवाह से किशोर की मौत हो गई. वहीं, चार लोग घायल हो गए. बिजली करंट प्रवाह के बाद मंदिर परिसर की धर्मशाला में लगे मीटर में आग लग गई. घटना में पांच लोग गम्भीर रूप से झुलस गये, जिन्हें तत्काल लोगों की सहायता से जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए ले जाया गया. जहां एक किशोर को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं, एक व्यक्ति की स्थिति बेहद नाजुक होने के कारण उसे प्राथमिक उपचार के बाद उच्च उपचार के लिए आगे रेफर किया गया. वहीं, तीन लोगों का उपचार जिला चिकित्सालय में करवाया जा रहा है.

मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत प्रभाव से विधायक संयम लोढ़ा जिला चिकित्सालय पहुंचे. विधायक लोढ़ा ने घायलों के परिजनों से बातचीत कर चिकित्सा अधिकारियों से घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली. विधायक लोढ़ा ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए. इसके बाद विधायक संयम लोढा सीईओ टी. शुभमंगला के साथ घटनास्थल सिंदरथ खेतलाजी मंदिर पहुंचे और वस्तु स्थिति के बारे में जानकारी लेकर हर सम्भव मदद दिलाने का आश्वासन दिया.

पढ़ें :Jaipur Road Accident: अनियंत्रित होकर पलटी कार, हादसे में 3 महिला समेत 4 की मौत, 2 की हालत गंभीर

जानकारी के अनुसार सिंदरथ खेतलाजी मंदिर में बिजली गिरने के बाद मंदिर परिसर में करंट प्रवाह दौड़ पड़ा. करंट से मंदिर परिसर व धर्मशाला में शॉर्ट सर्किट हो गया, जिसमें 5 लोग गम्भीर रूप से झुलस गए. विधायक संयम लोढ़ा मामले की जानकारी मिलते ही सिंदरथ खेतलाजी मंदिर घटनास्थल पर पहुंचे, जहां सिंदरथ सरपंच शिवराज सिंह ने विधायक लोढ़ा को बताया कि अचानक बिजली गिरने की आवाज आई. उसके बाद धीरे-धीरे परिसर में लगे मीटर में चिंगारी उठी और चारों तरफ आग लग गई. इससे पहले कुछ समझ पाते, करंट प्रवाह ने पांच लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. विधायक संयम लोढ़ा ने घटना के बाद पूरे परिसर में घूमकर मौका देखा एवं वस्तु स्थिति की जानकारी ली. भाजपा जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी ने सरकार से सहायता देने की मांग की, जिस पर विधायक संयम लोढ़ा ने राज्य सरकार से हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया.

इस हादसे में मानाराम पुत्र खंगाराराम देवासी उम्र 15 निवासी खाम्बल की मौत हो गई. वहीं, मोहन लाल पुत्र नरिंगा देवासी उम्र 18 वर्ष निवासी खाम्बल, प्रभाराम पुत्र मूलाजी देवासी उम्र 45 वर्ष निवासी खाम्बल, मनाराम पुत्र फताजी देवासी उम्र 15 वर्ष खाम्बल और लाडाराम पुत्र कालाजी देवासी उम्र 40 वर्ष निवासी खाम्बल घायल हो गए. मृतक और घायल एक ही परिवार के सदस्य हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details