राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांसद देवजी पटेल ने बीते 10 सालों में यहां जातिवाद का जहर घोला है : रतन देवासी

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रतन देवासी से ईटीवी भारत राजस्थान ने खास बातचीत की है. इस दौरान उन्होंने मौजूदा सांसद से लेकर भाजपा की नीतियों से लेकर अपनी रणनीति पर खुलकर बात की.

By

Published : Apr 1, 2019, 9:49 AM IST

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रतन देवासी

सिरोही. जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र से दोनों ही पार्टियों ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. जहां भाजपा की ओर से मौजूदा सांसद देवजी पटेल को मौका दिया गया है. वहीं कांग्रेस ने रानीवाड़ा के पूर्व विधायक रतन देवासी को मैदान में उतारा है.

ईटीवी भारत राजस्थान से खास बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी रतन देवासी ने कहा कि मौजूदा सांसद देवजी पटेल ने बीते 10 सालों में क्षेत्र में जातिवाद का जहर घोला है. देवजी पटेल ने जातियों का आपस में लड़वाने का काम किया है. जालोर-सिरोही की जनता हमेशा से प्रेम के साथ रहती थी पर सांसद ने जातियों की राजनीति की और आपसी लड़ाई करवा कर जातियों के बीच मनमुटाव पैदा किया.

वैभव गहलोत को टिकट मिलने पर क्या बोले देवासी
वहीं कांग्रेस उम्मीदवार रतन देवासी ने वैभव गहलोत को जालोर से टिकट ना मिलकर उनको मिलने के सवाल पर कहा कि. जालोर-सिरोही के कांग्रेस के नेता और वे खुद भी चाहते थे कि वैभव गहलोत जालोर जिले से चुनाव लड़े लेकिन आलाकमान ने उन्हें टिकट दिया. जो आलाकमान का फैसला था. मैंने कभी टिकट की मांग नहीं की पर कांग्रेस पार्टी ने कार्यकर्ताओं का मान रखते हुए मुझे टिकट दिया.

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रतन देवासी Exclusive

न्याय योजना की घोषणा पर क्या बोले देवासी
वहीं राहुल गांधी की न्याय योजना की घोषणा के बाद लगातार भाजपा की तरफ से लगातार उठाए जा रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों से देश में उनकी सरकार है. वह चाहते तो गरीबी दूर कर सकते थे लेकिन गरीबों के लिए कोई कार्य नहीं किया. यह सरकार अमीरों की सरकार है. कांग्रेस के शासनकाल में गरीबों के लिए कई तरह के कार्य हुए हैं. घोषणा पत्र के सवाल पर उन्होंने बताया कि जालोर-सिरोही की जनता के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली की बीते 10 सालों से समस्या है. जिनका मौजूदा सांसद ने कोई निराकरण नहीं किया. उनकी प्राथमिकता रहेगी कि तमाम जन समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details