राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 2, 2021, 9:27 AM IST

ETV Bharat / state

सिरोही पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल, डीजल-पेट्रोल की बिक्री सुबह 6 बजे से बंद

सिरोही पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से पेट्रोल पम्प बंद का आह्वान किया गया है. शनिवार सुबह 6 बजे से ही जिले में सभी जगह पेट्रोल पंप बंद हैं.

Petrol pump closed in Sirohi, Sirohi Petroleum Dealers Association
बंद पड़ा पेट्रोल पंप

सिरोही. जिले में शनिवार को सिरोही पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से पेट्रोल पम्प बंद का आह्वान किया गया है. शनिवार सुबह 6 बजे से ही जिले में सभी जगह पंप बंद हैं. ऐसे में अब लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उधर, माउंट आबू पहुंच रहे पर्यटक भी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. जिले में बायोडीजल और अवैध डीजल बिक्री के विरोध में यह बंद किया गया है.

पेट्रोल पंप बंद

पढ़ें- डबल झटका: आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें अपने शहर के रेट

एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप जयसवाल ने बताया कि जिले में स्वरूपगंज, पिण्डवाड़ा और अन्य जगहों पर अवैध रूप से बायोडीजल की बिक्री हो रही है. इससे स्थानीय पेट्रोल पम्प संचालकों के साथ राज्य के राजस्व पर भी असर पड़ रहा है. यह बायोडीजल संचालक गुजरात से डीजल और कच्चा माल लाकर बेच रहे हैं, जो वैध नहीं है.

सिरोही में पेट्रोल पंप बंद

जायसवाल ने बताया कि पिछले दिनों इन संचालकों पर पुलिस की कार्रवाई भी की गई थी, लेकिन सख्त कार्रवाई के अभाव में अभी भी बदस्तूर इस अवैध डीजल की बिक्री जारी है. साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में कई जगह ढाबों पर भी अवैध डीजल बेचा जा रहा है, जिसपर पर सख्त कार्रवाई की जररूत है. इन सब पर प्रभावी कार्रवाई नहीं होने तक जिले में अनिश्चितकालीन पंप को बंद किया गया है.

बंद पड़ा पेट्रोल पंप

बता दें, सुबह से ही पम्प बंद होने से जिले के आबूरोड, माउंट आबू, पिण्डवाड़ा, स्वरूपगंज, सिरोही, शिवगंज सहित सभी जगहों पर वाहन चालक ईंधन के लिए परेशान हो रहे हैं. वहीं, शुक्रवार शाम से देर रात तक वाहनों की लम्बी कतारें पेट्रोल पम्पों पर देखी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details